श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन से हराया
श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन से हरायाSocial Media

Asia Cup : श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन से हराया

श्रीलंका ने मंगलवार को एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन हरा कर सुपर चार में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हाइलाइट्स :

  • श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप मुकाबला।

  • रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया।

  • श्रीलंका ने सुपर चार में प्रवेश किया।

लाहौर। कुसाल मेंडिस (92) की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के करिश्मायी प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने मंगलवार को एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन हरा कर सुपर चार में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। गद्दाफी स्टेडियम पर टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 291 रन बनाये जिसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 37.4 ओवर के खेल में 289 रन बना कर पवेलियन लौट गयी। धुआंधार बल्लेबाजी का मुजाहिरा कर अफगानिस्तान एक समय 26 ओवरों में चार विकेट पर 200 रन बना कर आसान जीत की ओर अग्रसर था मगर 27वें ओवर में मोहम्मद नवी (65) का विकेट गिरने के बाद मैच का पासा पलट गया।

आक्रामक खेल का प्रदर्शन अफगानिस्तान को भारी पड़ा और तेज गति से रन बनाने के प्रयास में पहले करीम जनत (22) और फिर कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (59) का बड़ा विकेट डुनिथ वेललेज ने एक के बाद एक झटक लिया और मैच को पूरी तरह श्रीलंका की गिरफ्त में ले गये। दासुन शनाका ने चतुराई भरी कप्तानी करते हुये गेंद अपने स्ट्राइक बालर कसुन राजिथा (79 पर चार विकेट) के हाथों में थमाई जिन्होने नजीबुल्लाह जादरान (23) को चलता कर पठानो को और दवाब में ला दिया। बची खुची कसर धनंजय डिसिल्वा (12 रन पर दो विकेट) पूरी कर दी।

इससे पहले कुसाल मेंडिस ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से दर्शकों को वाहवाही लूटी। उन्होने छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 92 रन पूरे किये। शतक की ओर बढ़ रहे मेंडिस की पारी का खात्मा राशिद खान ने उन्हे रन आउट कर किया। इससे पहले पथुम निसंका (41) और दिमुथ करुणारत्ने (32) ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़ कर मजबूत आधार तैयार किया। गुलबदीन नईब ने 60 रन देकर चार विकेट चटकाये जबकि हरफनमौला राशिद खान के खाते में दो विकेट आये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com