पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद : स्टीव स्मिथ
पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद : स्टीव स्मिथSocial Media

पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद : स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट से पहले बुधवार को कहा कि वह अपने पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।

अहमदाबाद। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट से पहले बुधवार को कहा कि वह अपने पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद कर रहे हैं। स्मिथ ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''हमने निचले क्रम के बारे में बात की है। बल्लेबाज के रूप में उन्होंने वैसा योगदान नहीं दिया जैसे की हमें उम्मीद थी।" भारत के आठवें से 11वें नंबर के बल्लेबाजों ने इस सीरीज में अब तक 25.58 की औसत से 307 रन बनाये हैं, जबकि इस स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 4.94 की औसत से सिर्फ 84 रन ही जोड़ सके हैं।

इसके विपरीत पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के शतक के बावजूद भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने 22.92 की औसत से 776 रन बनाये हैं जबकि भारतीय ऊपरी क्रम 22.15 की औसत से 709 रन ही बना सका है। स्मिथ ने कहा, ''जब आप अक्षर (पटेल) जैसे किसी बल्लेबाज को देखते हैं, जिसे आउट करना इतना मुश्किल है, तो फर्क पता चलता है। हमारे शीर्ष छह और उनके शीर्ष छह में ज्यादा फर्क नहीं है।"

ऑस्ट्रेलिया इस समय सीरीज में 1-2 से पीछे है। अक्षर, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की हरफनमौला तिकड़ी की बदौलत भारत ने शुरुआती दो मैच तो जीत लिये, लेकिन तीसरे मैच में कंगारुओं ने शानदार वापसी करते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की। भारत नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में जीत हासिल करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जगह बना सकता है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने का मौका है। स्मिथ का मानना है कि पिछले एक दशक में घरेलू सरजमीन पर भारत के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सीरीज ड्रॉ करवाना उनकी टीम के लिये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

स्मिथ ने कहा, ''भारत आकर दो टेस्ट मैच जीतना इस टीम के लिये, या किसी भी विदेशी टीम के लिये बड़ी उपलब्धि होगी। दुर्भाग्य से हम सीरीज के शुरुआती मैचों में जीत हासिल करके खुद को सीरीज हथियाने का मौका नहीं दे सके, लेकिन यहां सीरीज ड्रॉ करना भी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com