हार के साथ बांग्लादेश के विश्वकप अभियान का अंत
हार के साथ बांग्लादेश के विश्वकप अभियान का अंतSocial Media

World Cup : मिचेल मार्श का तूफान, हार के साथ बांग्लादेश के विश्वकप अभियान का अंत

आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्वकप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा कर सेमीफाइनल के लिये मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली।

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्वकप 2023।

  • ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबला।

  • ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया।

पुणे। मिचेल मार्श (177 नाबाद) के तूफानी शतक और स्टीव स्मिथ (63 नाबाद) के बीच 172 रन की साझीदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्वकप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा कर सेमीफाइनल के लिये मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी कर आठ विकेट पर 307 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य आस्ट्रेलिया के सामने रखा था मगर मार्श की आतिशी बल्लेबाजी ने उस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया और आस्ट्रेलिया ने 32 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। आस्ट्रेलिया की विश्वकप में यह लगातार सातवीं जीत थी। पूर्व विश्व चैंपियन ने मौजूदा अभियान की शुरुआत निराशाजनक ढंग से की थी वहीं बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में नौ में से सिर्फ दो मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है।

ट्रैविस हेड (10) का विकेट गिरने पर क्रीज पर आये मार्श का अंदाज आज बेहद जुदा था। उन्होने पहले डेविड वार्नर (53) के साथ संभल कर खेलते हुये 120 रन का पार्टनरशिप की मगर समय बीतने के साथ उनकी बैटिंग में आक्रमकता आती गयी और देखते ही देखते उन्होने मैदान के चारों तरफ रनों की बौछार कर दी। अपनी आतिशी पारी में उन्होने 132 गेंद खेल कर 17 चौके और नौ गगनचुंबी छक्के जड़े। आस्ट्रेलिया की ओर से पिछले एक हफ्ते के भीतर यह दूसरी शानदार पारी देखने को मिली। इससे पहले मंगलवार को ग्लेन मैक्सवेल ने विषम परिस्थितियों में अफगानिस्तान के खिलाफ 201 रन ठोक कर अपनी टीम को जीत दिलायी थी।

इससे पहले अंतिम चार में स्थान बनाने में नाकाम बांग्लादेश ने लीग चरण के अपने आखिरी मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और आस्ट्रेलिया को जीत के लिये 307 रन की चुनौती पेश की। तंज़िद हसन (36) और लिटन कुमार दास (36) ने तेज शुरुआत करते हुये पहले विकेट के लिये 76 रन जोड़े। बाद में कप्तान नजमुल शान्तो (45) और मो. तौहीद हृदोय (74) ने कंगारू गेंदबाजों पर प्रहार करते हुये स्कोरर को व्यस्त रखा। शान्तो के आउट होने के बाद नये बल्लेबाज महमुदउल्लाह (32) ने अपनी संक्षिप्त मगर तूफानी पारी में तीन जानदार छक्के लगा कर मैदान पर बैठे प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन किया। हृदोय ने क्रीज पर दो घंटे से अधिक का समय बिताया जिसके चलते दूसरे छोर पर बल्लेबाजों को अपना प्रदर्शन निखारने में मदद मिली।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की पिटाई की कमी को क्षेत्ररक्षकों ने पूरा किया जिसके चलते बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट करार दिये गये। विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहे शॉन एबेट ने दो विकेट चटकाने के साथ एक रन आउट भी किया और टीम में अपनी सार्थकता को प्रमाणित किया। एडन जैम्पा के हाथ भी दो विकेट लगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com