IPL 2024: दो मैच हुए रिशेड्यूल, KKR-RR और GT-DC के मुकाबलों की तारीख बदली

KKR vs RR और GT vs DC के मैचेस की तारीखें को रामनवमी के त्यौहार के कारण बदली गई है।
IPL 2024: दो मैच हुए रिशेड्यूल, KKR-RR और GT-DC के मुकाबलों की तारीख बदली
IPL 2024: दो मैच हुए रिशेड्यूल, KKR-RR और GT-DC के मुकाबलों की तारीख बदलीRE
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • एक दिन पहले होगा KKR-RR का मैच।

  • किसी मैच का वेन्यू नहीं बदला गया।

  • IPL 2024 में टॉप पर काबिज है KKR और RR।

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबलों की तारीख बदली गई है। KKR-RR और GT-DC के मैचेस की तारीखें को रामनवमी के त्यौहार के कारण बदली गई है।

IPL के पहले शेड्यूल में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स का मैच 17 अप्रैल को होना था। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना था। इस दिन रामनवमी है। कोलकाता में रामनवमी का त्यौहार बहुत उत्साह से मनाया जाता है। इसके दो दिन बाद 19 अप्रैल में पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव का पहला चरण भी है। इसके चलते पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने में समस्या आ सकती थी।

इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए, 17 तारीख को होने वाला KKR vs RR का मैच 16 अप्रैल के लिए रिशैड्यूल कर दिया गया है। इस ही के साथ 16 अप्रैल को गुजरात और दिल्ली के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला होना था। यह मुकाबला अब एक दिन बाद 17 अप्रैल को अहमदाबाद में होगा।

IPL 2024 के शेड्यूल में इन बदलावों की चर्चा पहले से ही चल रही थी। BCCI ने पहले ही कोलकाता और राजस्थान की टीमों की फ्रेंचाइजी को इसकी जानकारी दे दी थी। रामनवमी के चलते मैच के वेन्यू बदले जाने की भी संभावना थी। पर BCCI द्वारा ऐलान किये गए नए शेड्यूल में किसी भी मैच का वेन्यू नहीं बदला गया है। KKR-RR और GT-DC के मुकाबलों की तारीखों को बस आपस में बदल दिया गया है। 

IPL 2024 में टॉप पर काबिज है KKR और RR

IPL 2024 में सभी टीमों के दो से तीन मुकाबले हो गए हैं। इन मुकाबलों के बाद केकेआर और राजस्थान की टीमें ही पॉइंट्स टेबल पर सबसे ऊपर काबिज है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने तीनों मुकाबले जीतकर पहला पायदान हासिल किया है। केकेआर ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और दूसरे स्थान पर बनी हुई है। दोनों ही टीमों ने IPL 2024 में अभी एक भी मैच नहीं हारा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com