यूपी टी20 की ट्रॉफी, जर्सियों का हुआ अनावरण
यूपी टी20 की ट्रॉफी, जर्सियों का हुआ अनावरणSocial Media

यूपी टी20 की ट्रॉफी, जर्सियों का हुआ अनावरण

उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत करते हुए यूपी टी20 लीग को आधिकारिक तौर पर रविवार को लॉन्च किया गया।

हाइलाइट्स :

  • यूपी टी20 लीग के साथ के साथ उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत।

  • बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और यूपीसीए के निदेशक आईपीएस डीएस चौहान सहित विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

  • यूपी टी20 लीग 30 अगस्त को शुरू होकर 16 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में समाप्त होगा।

  • आईपीएल नीलामी में बचे हुए कुछ महीनों को देखते हुए यह लीग उभरती हुई प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच देगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत करते हुए यूपी टी20 लीग को आधिकारिक तौर पर रविवार को लॉन्च किया गया। यहां आयोजित समारोह में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के अनावरण के अलावा छह शहर-आधारित फ्रेंचाइजियों की टीम जर्सी और लीग का एंथम भी लॉन्च किया गया।

इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक आईपीएस डीएस चौहान सहित विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। इस समारोह में गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार, काशी रुद्र, लखनऊ फाल्कन्स, मेरठ मैवरिक्स और नोएडा सुपर किंग्स सहित सभी फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

शुक्ला ने लीग के लिये अपना उत्साह और प्रत्याशा व्यक्त करते हुए कहा, “मैं रोमांचित और प्रसन्न हूं कि यूपीटी20 लीग लॉन्च हो गयी है। हम लंबे समय से अपनी खुद की लीग शुरू करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि इसकी भारी मांग है। उत्तर प्रदेश में विशाल आबादी के साथ अधिक से अधिक खिलाड़ियों को समायोजित करना और उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर देना हमारे लिये एक चुनौती रही है। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में लगभग 25 खिलाड़ी होने की शर्त के साथ हमारा मानना ​​है कि यह लीग उत्तर प्रदेश से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सामने लाने और भारतीय टीम को नयी प्रतिभाएं देने का एक बेहतरीन मंच है।"

चौहान ने कहा, “यह लीग ऐसे समय में उत्तर प्रदेश में आ रही है जब हमारा राज्य कई मोर्चों पर फल-फूल रहा है और खेल उस विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह लीग कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका देगी, जिनमें साधारण घरों से आने वाले लोग भी शामिल हैं। मुझे विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों के लिये एक उच्च गुणवत्ता वाला टूर्नामेंट खड़ा कर सकेंगे।"

यूपी टी20 लीग 30 अगस्त को शुरू होकर 16 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में समाप्त होगा। आईपीएल नीलामी में बचे हुए कुछ महीनों को देखते हुए यह लीग उभरती हुई प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिये एक मंच देगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com