Virat Kohli 50th ODI Century : विराट कोहली ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में 50 वीं शतक

Virat Kohli 50th ODI Century : विराट ने सचिन के 49 के मुकाबले 50 वीं शतक लगाकर क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा तोहफा दिया है।
विराट कोहली ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा
विराट कोहली ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ाRaj Express

हाइलाइट्स

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप में विराट का 50 वां शतक पूर्ण।

  • इससे पहले सबसे ज़्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए थे।

  • कोहली टेस्ट क्रिकेट में 29 और टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक बना चुके है।

World Cup Semifinal Match 2023 : मुंबई। क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफइनल मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। विराट ने सचिन के 49 के मुकाबले 50 वीं शतक लगाकर क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा तोहफा दिया है।

विराट ने 106 गेंदों में किया शतक पूरा :

विराट कोहली ने भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप मैच में 106 गेंदों में शतक पूरा करते हुए वनडे का 50वां शतक बना लिया है। इस शतक के बाद कोहली एकदिवसीय फॉर्मेट में 50 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए है। इससे पहले एक एडीशन में सबसे ज़्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का 80वां शतक

इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी है। इस शतक को मिलाकर कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 80वां शतक बनाया है। इसके अलावा कोहली टेस्ट क्रिकेट में 29 और टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक बना चुके है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने अपने करियर में 100 शतक लगाए।

सचिन तेंदुलकर के शतक :

ODI मैचों में सर्वाधिक 49 शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, इसके साथ ही टेस्ट मैचों में सचिन तेंदुलकर के कुल 51 शतक है। सचिन ने सितंबर 1994 में आर.प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में सिंगर वर्ल्ड सीरीज़ के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 110 रन बनाये थे। उन्होंने अपना अन्तिम शतक मार्च 2012 में बांग्लादेश के विरुद्ध बनाया था जिसमें उन्होंने 114 रन बनाकर शतक पूर्ण किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विराट कोहली को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आईसीसी विश्व के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में शतकों का अर्धशतक बनाने वाले विराट कोहली को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, ''आज विराट कोहली ने न केवल अपना 50वां वनडे शतक बनाया है, बल्कि उत्कृष्टता और ढ़ढ़ता की भावना का भी उदाहरण दिया है जो सर्वोत्तम खेल कौशल को परिभाषित करता है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनके स्थायी समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है। मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। वह आने वाली पीढिय़ों के लिए एक मानदंड स्थापित करते रहें।'' विराट के इस ऐतिहासिक शतकीय पारी को स्टेडियम में बीसीसीआई सचिव जय शाह, सचिन तेंदुलकर और डेविड बेकहम और अभिनेता रजनीकांत सहित कई दिग्गजों ने देखा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com