दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पीठ में छुरा घोंप रहा पाकिस्तान, रूस ने इशारों में दी धमकी

पाकिस्तान लगातार बातचीत के जरिए युद्ध को खत्म करने की वकालत कर रहा है। लेकिन सच यह है कि पाकिस्तान इस युद्ध में लड़ाई लड़ने के लिए यूक्रेन को हथियार दे रहा है।
दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पीठ में छुरा घोंप रहा पाकिस्तान
दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पीठ में छुरा घोंप रहा पाकिस्तानSyed Dabeer Hussain - RE
Guest Author:

हाइलाइट्स :

  • पाकिस्तान लगातार बातचीत के जरिए युद्ध को खत्म करने की वकालत कर रहा है।

  • वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान किसी तीसरे देश के जरिए यूक्रेन को हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

  • लाई के महीने में यूक्रेन के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान का दौरा भी किया था।

राज एक्सप्रेस। रूस और भारत सालों से एक-दूसरे के अहम सहयोगी रहे हैं। भारत अपने रक्षा क्षेत्र के लिए सालों से रूस पर निर्भर रहा है। हालांकि पिछले काफी समय से पाकिस्तान भी रूस से अपनी दोस्ती मजबूत करना चाहता है। इसके लिए यूक्रेन पर हमला करने के बावजूद पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने रूस का दौरा किया था। इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत की तरह ही रूस से सस्ता पेट्रोल खरीदने के लिए भी समझौता किया था। ऐसे में रूस और पाकिस्तान की दोस्ती को भारत के लिए खतरे की घंटी के तौर पर देखा जा रहा था। हालांकि अब पाकिस्तान और रूस की दोस्ती में दरार आने लगी है। हाल ही में रूस के राजदूत ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान को धमकी भी दी है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो भारत की तरह पाकिस्तान ने भी इस मुद्दे पर तटस्थ रुख अपनाते हुए किसी भी देश की साइड लेने से इंकार कर दिया था। पाकिस्तान लगातार बातचीत के जरिए युद्ध को खत्म करने की वकालत कर रहा है। हालांकि वह भले ही दुनिया के सामने शांति की बात कर रहा है, लेकिन सच यह है कि पाकिस्तान इस युद्ध में लड़ाई लड़ने के लिए यूक्रेन को हथियार दे रहा है।

तीसरे देश के जरिए पहुंचा रहा हथियार

सामने आ रही जानकारी के अनुसार पाकिस्तान किसी तीसरे देश के जरिए यूक्रेन को हथियारों की सप्लाई कर रहा है। इसके लिए पाकिस्तान की डिफेंस कंपनियों ने कई देशों की डिफेंस कंपनियों के साथ डील भी की है। गौरतलब है कि जुलाई के महीने में यूक्रेन के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान का दौरा भी किया था।

रूस ने दी धमकी

वहीं इस मामले का खुलासा होने के बाद अब पाकिस्तान रूस की नजर में आ गया है। भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान को धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि, ‘हमें इस तरह की रिपोर्ट्स मिली है। हम इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहे हैं। अगर यह सच पाया जाता है तो इसे स्पष्ट रूस विरोधी कार्रवाई माना जाएगा और हम इसे नजरंदाज नहीं कर सकते हैं।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com