Morocco Earthquake : मोरक्को में शक्तिशाली भूकंप के झटके, करीब 600 लोग कालकवलित

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक स्थानीय समयानुसार 23.11 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 मापी गई।
मोरक्को में शक्तिशाली भूकंप के झटके, करीब 600 लोग कालकवलित
मोरक्को में शक्तिशाली भूकंप के झटके, करीब 600 लोग कालकवलितRaj Express
Guest Author:

हाइलाइट्स :

भूकंप से कम से कम 632 लोगों की जानें गई है।

स्थानीय समयानुसार 23:11 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 मापी गई।

मराकेश के पुराने शहर में कुछ इमारतें ढह गई हैं।

भूकंप से लोग दहशत में घरों से बाहर सड़को पर आ गए।

रबात। मोरक्को में बीती रात भूकंप के शक्तिशाली झटके महसूस किये गए और करीब 600 लोगों की मौत हो गई। मोरक्को के गृह मंत्रालय के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया कि भूकंप से कम से कम 632 लोगों की जानें गई है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक स्थानीय समयानुसार 23.11 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र मराकेश से 71 किलोमीटर (44 मील) दक्षिण-पश्चिम में एटलस पर्वत में 18.5 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

सोशल मीडिया एक्स पर प्रसारित एक वीडियो क्लिप में क्षतिग्रस्त इमारतों और सड़कों पर बिखरा मलबा और लोगों को घबराकर भागते हुए दिखाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार एक स्थानीय निवासी ने बताया कि मराकेश के पुराने शहर में कुछ इमारतें ढह गई हैं। हालांकि मीडिया ने एक्स पर दिखाई गई वीडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि नहीं की है।

एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि भूकंप से लोग दहशत में घरों से बाहर सड़को पर आ गए। भूकंप के झटका इतना शक्तिशाली था कि बड़ी-बड़ी इमारते हिल रही थी। बिजली और फोन लाइनें 10 मिनट तक बंद रहीं। उन्होंने बताया कि इमारत ढहने से कई लोग मलबे में फंसे हुए है। घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

भूकंप के झटके कैसाब्लांका और एस्सौइरा में भी महसूस किए गए। दूरदराज के इलाकों में जानमाल के नुकसान का अभी पता नहीं चल सका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com