शेख हसीना और मोदी की मुलाकात आठ सितंबर को होगी
शेख हसीना और मोदी की मुलाकात आठ सितंबर को होगीRaj Express

शेख हसीना और मोदी की मुलाकात आठ सितंबर को होगी

ढाका, बंगलादेश : ढाका में बंगलादेशी विदेश मंत्रालय ने पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच आधिकारिक बैठक आठ सितंबर को सुश्री हसीना की नई दिल्ली यात्रा के पहले दिन होगी।

हाइलाइट्स :

  • शेख हसीना और नरेन्द्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक नई दिल्ली में होगी।

  • आठ सितंबर को दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बैठक तय है

  • बैठक के समय की घोषणा अभी नहीं की गई है।

ढाका, बंगलादेश। प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक की तारिख आठ सितंबर को नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान तय हुई है। ढाका में बंगलादेशी विदेश मंत्रालय ने पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच आधिकारिक बैठक आठ सितंबर को सुश्री हसीना की नई दिल्ली यात्रा के पहले दिन होगी।

बंगलादेश के कई अधिकारियों ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की बंगलादेश की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए दोनों प्रधानमंत्रियों (हसीना-मोदी) के बीच आठ सितंबर को बैठक का प्रस्ताव रखा गया है। भारत सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय ने इस पर अपनी सहमति व्यक्त की है और आठ सितंबर को दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बैठक तय है हालांकि बैठक के समय की घोषणा अभी नहीं की गई है।

गौरतलब है कि बंगलादेश सरकार जी-20 शिखर सम्मेलन के मेजबान देश भारत के विशेष आमंत्रण पर एक अतिथि के रूप में इसमें हिस्सा ले रही है। इसके अलावा, अमेरिका, फ्रांस, सऊदी अरब, चीन, रूस जैसे जी-20 गठबंधन में शामिल शीर्ष नेतृत्व के अलावा 150 से ज्यादा हाई-प्रोफाइल मेहमान इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भारत के इतिहास के सबसे रोमांचक कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद 10 सितंबर को वापस फ्रांस लौटने से पहले बंगलादेश जाएंगे और इसमें शामिल होने से पहले रास्ते में, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव सात सितंबर को ढाका में 20 घंटे ठहरने वाले हैं।

बंगलादेश का अस्तित्व में आने के बाद इसके इतिहास में किसी रूसी विदेश मंत्री की यह पहली बंगलादेश की यात्रा होगी। बंगलादेश की सरकार रूसी विदेश मंत्री से मिलने के बाद आठ सितंबर को दिल्ली के लिए रवाना होंगी। जी-20 शिखर सम्मेलन (10 सितंबर) की सभी औपचारिकताएं खत्म होने का इंतजार करने के बजाय प्रधानमंत्री हसीना फ्रांस के राष्ट्रपति जैसे महत्वपूर्ण अतिथि का स्वागत करने के लिए और देश में मेहमानों के पहुंचने से पहले ढाका वापस लौट जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com