Eid पर Hamas Chief के 3 बेटे और 2 पोते मारे गए, Israeli Airstrike का हुए शिकार  

Eid के दिन हुए हमले के समय Hamas Chief के परिवार के सदस्य एक कार से प्रवास कर रहे थे। इस ही समय Israeli Airstrike के चलते एक बम कार पर आकर गिरा।
Eid पर Hamas Chief के 3 बेटे और 2 पोते मारे गए, Israeli Airstrike का हुए शिकार  
Eid पर Hamas Chief के 3 बेटे और 2 पोते मारे गए, Israeli Airstrike का हुए शिकार  Raj Express
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • हमास प्रमुख के परिवार के 60 सदस्यों की हुई मौत।

  • इजरायली सेना ने तीनों बेटों को बताया आतंकवादी।

Hamas Chief’s 3 Sons Died in Israel Airstrike: गाजा। बुधवार को गाजा में इजरायल द्वारा किये गए हमलों में Hamas Chief इस्माइल हानिए (Ismail Haniyeh) के 3 बेटों और 2 पोतों की मौत हो गई। हमले के समय Hamas Chief के परिवार के सदस्य एक कार से प्रवास कर रहे थे। इस ही समय Israeli Airstrike के चलते एक बम कार पर आकर गिरा। हमले में इस्माइल हानिए के बेटे- हजेम, अमीर और मोहम्मद की मौत हो गई।

इजरायल द्वारा गाजा में यह हमले Eid के दिन हुए। बुधवार 10 अप्रैल को फिलिस्तीन सहित दुनिया के ज्यादातर इस्लामिक देशों में ईद का त्योहार मनाया जा रहा था।

हानिए के तीनों बेटे आतंकी- इजरायली सेना

इस मामले में इजरायल की सेना का कहना है, कि हमास प्रमुख इस्माइल हानिए (Ismail Haniyeh) के तीनों बेटे आतंकवादी थे। इजरायली सेना के मुताबिक अमीर हानिए हमास सैन्य विंग में एक स्क्वाड कमांडर था। हामेज हानिए और मोहम्मद हानिए भी सैन्य विंग में ऑपरेटिव थे। सेना के मुताबिक ये तीनों इजरायलियों को बंधक बनाने में भी शामिल थे।

हानिए के परिवार के 60 लोग मारे गए

हमास प्रमुख के मुताबिक जब से इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध शुरू हुआ है, तब से अब तक उनके परिवार के कुल 60 लोगों की मौत हो चुकी है। सभी की मौत इजरायल द्वारा किये गए अलग-अलग हमलों में हुई है। मृतकों में इस्माइल हानिए (Ismail Haniyeh) के भतीजे और भतीजियां भी शामिल है।

हमास चीफ ने बेटों को बताया शहीद

अपने बेटों की मौत की खबर Hamas Chief इस्माइल हानिए (Ismail Haniyeh) ने खुद दी है। उन्होंने अपने बेटों को शहीद बताया। इस्माइल ने कहा- "उनकी शहादत का सम्मान हमें देने के लिए भगवान का शुक्रिया।" इसके अलावा इस्माइल हानिए ने सरेंडर करने से साफ इनकार किया है। हमास चीफ ने कहा- उनके (इजराइलियों के) खून से हम अपने लोगों और अपने उद्देश्य के लिए आशा, भविष्य और स्वतंत्रता लाएंगे। इसके अलावा इस्माइल हानिए ने बातचीत के रास्ता समस्या का हल निकालने से भी इनकार किया है और कहा है कि उनके बेटों को निशाना बनाकर हमास को अपनी स्थिति बदलने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com