Moscow में इस्लामिक स्टेट टेरर अटैक में 60 की मौत, 145 घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने की हमले की कड़ी निंदा

Moscow Islamic State Terror Attack : मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकी समूह ने ली है।
प्रधानमंत्री मोदी ने की इस्लामिक स्टेट टेरर अटैक की कड़ी निंदा
प्रधानमंत्री मोदी ने की इस्लामिक स्टेट टेरर अटैक की कड़ी निंदाRaj Express

हाइलाइट्स :

  • रूसी रॉक बैंड पिकनिक के कॉन्सर्ट में आये थे सैकड़ों लोग।

  • आतंकी हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

Moscow Islamic State Terror Attack : रूस में इस्लामिक स्टेट ने एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दिया है। शुक्रवार रात मॉस्को के पास एक कॉन्सर्ट हॉल में 5 आतंकियों ने घुस कर जमकर गोलीबारी की। इस हमले में लगभग 60 से अधिक लोगों की मौत हुई वहीं 145 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मॉस्को में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। आतंकवादियों ने मॉस्को के पश्चिमी छोर पर स्थित क्रोकस सिटी हॉल को अपना निशाना बनाया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल में आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि, भारत दृढ़ता से रूसी सरकार के साथ एकजुटता से खड़ा है। "हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ पीड़ित परिवारों के साथ हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा, दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकी समूह ने ली है। शुक्रवार को टेलीग्राम पर आईएसआईएस से संबद्ध समाचार एजेंसी अमाक द्वारा प्रकाशित एक संक्षिप्त बयान में आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली। हालाँकि, आईएसआईएस ने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनके सहयोगियों ने हमले के बारे में जानकारी दी। क्रेमलिन ने कहा कि, राष्ट्रपति पुतिन को हमले और घटनास्थल की मौजूदा स्थिति के बारे में नियमित जानकारी मिल रही है।

शुक्रवार शाम कई आतंकवादी कॉन्सर्ट हॉल में घुस गए और हॉल में मौजूद लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी। रूसी मीडिया के मुताबिक हॉल की छत ढह रही थी। हमला उस समय हुआ जब हॉल में एक प्रसिद्ध रूसी रॉक बैंड पिकनिक के संगीत कार्यक्रम के लिए भारी भीड़ जमा हुई थी, जिसमें 6,000 से अधिक लोग बैठ सकते थे।

अमेरिका को मिली थी खुफिया जानकारी :

संयुक्त राज्य अमेरिका ने मार्च में खुफिया जानकारी एकत्र की थी कि, इस्लामिक स्टेट-खुरासान, जिसे आईएसआईएस-के के नाम से जाना जाता है, मास्को पर हमले की योजना बना रहा था। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि, आईएसआईएस के सदस्य रूस में सक्रिय हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com