उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने PM मोदी की ओर से दी बधाई
उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने PM मोदी की ओर से दी बधाईRaj Express

बांग्लादेश में शेख हसीना स्पष्ट बहुमत, भारत उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने PM मोदी की ओर से दी बधाई

Sheikh Hasina Clear Majority In Bangladesh : सत्तारूढ़ प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी ने आम चुनावों में 70 प्रतिशत से अधिक सीटें हासिल कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था।

हाइलाइट्स :

  • दोनों देशों के बीच मजबूत सम्बन्ध और साझेदारी पर जोर।

  • रविवार को हुआ था बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए मतदान।

  • देर रात तक जारी मतगणना के बाद परिणाम हुए थे जारी।

ढाका। बांग्लादेश विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाली शेख हसीना से भारत उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने मुलाक़ात की। रविवार को बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए मतदान हुआ था। देर रात तक हुई मतगणना में शेख हसीना की अवामी लीग ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। सोमवार को बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने शेख हसीना से मिलकर उन्हें बधाई दी।

भारत उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के दौरान उन्हें भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उनकी चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि, उनकी सरकार के नए कार्यकाल के दौरान, एक-दूसरे के राष्ट्रीय विकास के समर्थन में द्विपक्षीय साझेदारी में और भी मजबूत गति और वृद्धि होगी।

सत्तारूढ़ प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी ने देश के आम चुनावों में 70 प्रतिशत से अधिक संसदीय सीटें हासिल कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लगातार चौथी बार देश की सत्ता हासिल कर ली है। ओवरआल देखा जाए तो शेख हसीना पांचवी बार पीएम बनी हैं। मतदान के दौरान बांग्लादेश में छिटपुट हिंसा की घटना भी सामने आए। इसके अलावा बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी बीएनपी ने इन चुनावों का बहिष्कार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com