Breaking News Hindi Live Updates
Breaking News Hindi Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Updates : ED ने यंग इंडिया की 751 करोड़ की संपत्ति जब्त की

Deeksha Nandini

प्रवर्तन निदेशालय ने (ED) ने यंग इंडिया की 751 करोड़ की संपत्ति जब्त की है । प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड पर यह कार्रवाई की है। 

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया

एडिशनल सेक्रेटरी, सड़क और परिवहन महमूद अहमद ने कहा कि, हमने कई एजेंसियों को इकट्ठा किया है। प्रत्येक एजेंसी को एक विशिष्ट कार्य सौंपा गया है, हमारी टीम हर चीज की निगरानी कर रही है ताकि सभी एजेंसियों के बीच समन्वय बना रहे। हम अंदर फंसे अपने श्रमिकों को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश के दमोह में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है।

दिग्विजय सिंह सहित 60 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन मामले में FIR दर्ज की गई है। खजुराहो में बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन किये जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

Punjab Two Ministers Departments Changed : पंजाब कैबिनेट में दो मंत्रियों के विभागों का दोबारा आवंटन- कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग और गुरमीत सिंह मीत हेयर केवल खेल एवं युवा सेवा विभाग दिया गया है।

पंजाब कैबिनेट में दो मंत्रियों के विभागों का दोबारा आवंटन

हरियाणा: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की सुनारिया जेल से रिहाई से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, NHRC ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है। 19 नवंबर को बेंगलुरु के कडुगोडी इलाके में होप फार्म के पास फुटपाथ पर लावारिस पड़े बिजली के तार पर पैर रखने से 23 वर्षीय महिला और उसके नौ महीने के बच्चे की करंट लगने से मौत हो गई थी।

NHRC Notice

54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, हमने हजारों अनुप्रयोगों में से अब तक लगभग 225 युवाओं का चयन किया है। उनमें से कुछ के एनीमेशन को टोरंटो महोत्सव में सराहा गया था, उनमें से ज्यादातर छोटे गांवों से हैं लेकिन वे बड़े नाम बन जाएंगे।

54 th International Film Festival: 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो : युवा रचनात्मक प्रतिभा की पहचान और प्रोत्साहन। 19 केंद्रशासित प्रदेशों और राज्यों के 75 युवा फ़िल्म निर्माताओं का चयन। सिनेमा की दुनिया में युवा उम्मीदवारों का सम्मान।

Uttarkashi Tunnel Rescue : दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने मंगलवार को टेलीविजन चैनलों को एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में चल रहे बचाव अभियान को सनसनीखेज न बनाने और लाइव पोस्ट या वीडियो करने से बचने को कहा गया है।

MIB द्वारा जारी एडवाइजरी

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन शुरू।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने बताया कि, भूकंप प्रभावित परिवारों के लिए महत्वपूर्ण दवाओं और उपकरणों सहित राहत सहायता की चौथी किश्त नेपाल पहुंच गई है।

राजस्थान के किशनगढ़ में गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा शुरू हो गई है।

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने जनसंवाद कार्यक्रम में गैर मौजूद सीनियर मेडिकल ऑफिसर (SMO) को सस्पेंड कर दिया है।

  • राज्यमंत्री कमलेश ढांडा इसराना विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में पहुंची थी। इस कार्यक्रम में SMO समेत कई अधिकारी गैर मौजूद थे। कमलेश ढांडा ने अधिकारीयों पर एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन, उपनिदेशक कृषि विभाग, SDO सिंचाई विभाग समेत XEN सिंचाई विभाग पानीपत को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

बेंगलुरू। डीके शिवकुमार पर ब्लू फिल्में दिखाने का आरोप लगाने वाले कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि, उनकी क्या गरिमा है? पोस्टर चिपकाना उनकी गरिमा है। यह एक पार्टी अध्यक्ष की गरिमा है। वह वयस्क फिल्मों की स्क्रीनिंग कर रहे थे, डोड्डालहल्ली और सथानुर में तंबू। इससे पता चलता है कि वह कहां से आता है। यही कारण है कि वह अब पोस्टर चिपका रहा है।

जम्मू-कश्मीर। जम्मू के गंग्याल इलाके में एक फैक्ट्री में आग लग गई, आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां काम पर लगी हुई हैं,अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

जयपुर में प्रधानमंत्री के रोड शो पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "रोड शो तो कोई भी कर ले, हमारा प्रताप सिंह खाचरियावास मोदी से ज्यादा बड़ा रोड शो कर सकता है। बात ये है कि इन्हें केवल मुद्दे से भटकाना है। केवल हाथ हिलाने और धार्मिक उन्माद फैलाकर वोटों की फसल कितने साल तक काटेंगे? 10 साल हो गए आपको अब जाना होगा।

दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग ने कहा, हम वास्तव में अपने पहले राष्ट्र की संस्कृतियों और भारत की संस्कृतियों के बीच संबंध को एक साथ लाना चाहते हैं। हमने गोंडवाना कला परियोजना, मध्य भारत की भारतीय गोंड कला के बारे में कुछ समय पहले बात की थी। यह सिर्फ इतिहास के बारे में नहीं है, यह भविष्य के बारे में भी है और मुझे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक महत्वपूर्ण समझौते की घोषणा करते हुए वास्तव में खुशी हो रही है, जो ऑडियो विजुअल सह-उत्पादन समझौता है जो सहयोग और रचनात्मक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करेगा। अब भारत फिल्म में एक वैश्विक पावरहाउस है, इसलिए यह कल्पना करना बहुत रोमांचक है कि हम एक साथ क्या निर्माण कर सकते हैं, ब्रिस्बेन में बॉलीवुड, मुंबई में मेलबर्न, या कुछ इसी तरह।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग

दिल्ली-एनसीआर वायु प्रदूषण। सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि किसानों को खलनायक बनाया जा रहा है और यहां अदालत में उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पराली जलाने के लिए उनके पास कुछ कारण होगा।

दिल्ली-एनसीआर वायु प्रदूषण। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि पंजाब सरकार की रिपोर्ट बताती है कि SHO द्वारा धान की पराली न जलाने के लिए मनाने के लिए किसानों और किसान नेताओं के साथ 8481 बैठकें की गई। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में दर्ज किया है कि खेतों में आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी की प्रवृत्ति कम नहीं हुई है। पराली जलाने पर जमीन मालिकों के खिलाफ 984 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 2 करोड़ रुपये से अधिक का पर्यावरणीय मुआवजा लगाया गया है, जिसमें से 18 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है।

Rajasthan Elections : राजस्थान । चुनावी घोषणापत्र लॉन्च होने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, यह अच्छा घोषणापत्र है इसमें सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है लोग कांग्रेस की घोषणाओं पर भरोसा करते हैं बीजेपी की घोषणाओं की विश्वसनीयता लोगों के बीच खत्म हो गई है।

उत्तरकाशी सुरंग बचाव। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, सभी एजेंसियां, इंजीनियर, तकनीशियन और विशेषज्ञ इस पर काम कर रहे हैं। उनकी कड़ी मेहनत से अब छह इंच की पाइपलाइन के माध्यम से भोजन भेजा जा रहा है और हम हर संभव सहायता प्रदान कर रहे।

Rajasthan Congress Public Manifesto :  राजस्थान में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि,दो लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त कर्ज, सहित 12 घोषणाएं। हम जो वादे करते हैं उसे पूरा करते हैं।

दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग भारत में ऑस्ट्रेलियाई प्रथम राष्ट्र कलाकारों की आगामी प्रदर्शनियों का उद्घाटन करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग पहुंचे।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग प्रदर्शनियों का उद्घाटन करने ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के अंता, करुली और कोटा में जनसभा इसके साथ ही जयपुर में रोड शो।

Plastic Factory and Warehouse Caught Fire : पश्चिम बंगाल। हावड़ा के नस्कर पारा इलाके के घुसुरी में एक प्लास्टिक फैक्ट्री और गोदाम में मंगलवार को भीषण आग लग गई। आग बुझाने का काम जारी है, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा।

Plastic factory and warehouse caught fire

Uttarkashi Tunnel Rescue : बचाव कार्य स्थल पर जा रही मशीन सड़क संकरी होने के कारण फंस गई, दोनों तरफ से यातायात रुक गया। मशीन को गुजरने की अनुमति देने के लिए सड़क को चौड़ा करने का काम जारी।

Draupadi Murmu Flags off Three New Trains : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वह आज तीन नई ट्रेनों (शालीमार-बादामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, बादामपहाड़-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस, टाटानगर-बादामपहाड़ मेमू ट्रेन) को हरी झंडी दिखायेंगी और बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेगी।

Delhi Excise Policy Case : दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसौदिया को ईडी के मुख्य मामले में सुनवाई से पहले राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया।

Rajasthan Congress Public Manifesto :  राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में राजस्थान कांग्रेस का जन घोषणा पत्र-।। के लॉन्च शुरु हो गया है।

Rajasthan Congress Public Manifesto

JP Nadda Rajasthan Visit : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सीकर के धोद और फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे और बीकानेर के श्री डूंगरपुर में एक रोड शो भी करेंगे।

Uttarkashi Tunnel Rescue : सिल्कयारा सुरंग ढहने से फंसे 41 श्रमिकों को राहत, बचाव दल ने ऑडियो-विजुअल संचार स्थापित किया है। अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ, अर्नाल्ड डिक्स ने बताया कि, साइट तैयार होने के बाद ऊर्ध्वाधर ड्रिलिंग शुरू हो जाएगी।

Uttarkashi Tunnel Rescue
अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ, अर्नाल्ड डिक्स

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बयान, कहा - मैं सभी से अपील कर रहा हूं कि हमारी सरकार को दोबारा दोहराएं...मेरे कार्यकाल में बनी योजनाओं और कानूनों और दी गई गारंटी ने बड़ा प्रभाव डाला है, ये गारंटी तब लागू होंगी जब सरकार बन गयी।

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में कांग्रेस आज जारी घोषणा पत्र करेगी।

Re-Polling In Bhind  : भिंड के अटेर विधानसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्र पर मंगलवार को पुनः मतदान शुरु। सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हैं। मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन होने के कारण चुनाव आयोग द्वारा पुनः मतदान के आदेश दिए गए थे।

महाराष्ट्र में काला नगर, मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर मुंबई नगर निगम द्वारा उठाए गए उपायों का निरीक्षण किया।

Draupadi Murmu Odisha Visit : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय ओडिशा दौरे पर तीन नई ट्रेनों (शालीमार-बादामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, बादामपहाड़-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस, टाटानगर-बादामपहाड़ मेमू ट्रेन) को हरी झंडी दिखाएंगी और बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगी।

Uttarkashi Tunnel Rescue : अंदर फंसे 41 श्रमिकों तक पहुंचने के लिए सिल्कयारा सुरंग के पास 900 मिमी के और पाइप लाए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT