Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Update : IOA ने WFI के संचालन के लिए बनाई तदर्थ समिति

gurjeet kaur

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में जारी किया पंडित जसराज पर डाक टिकट

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में पंडित जसराज पर डाक टिकट जारी किया।

महाराष्ट्र सरकार ने COVID-19 के बढ़ते मामलों को देख डॉ. रमन गंगाखेड़कर की अध्यक्षता में बनाया टास्क फोर्स

दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार ने COVID-19 पर एक टास्क फोर्स का पुनर्गठन किया है। इस नवगठित 7 सदस्यीय टास्क फोर्स का नेतृत्व आईसीएमआर के पूर्व प्रमुख डॉ. रमन गंगाखेड़कर करेंगे।

IOA ने WFI के संचालन के लिए बनाई तदर्थ समिति -

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ ने डब्ल्यूएफआई के संचालन की निगरानी के लिए तदर्थ समिति का गठन किया है। जिसमें एथलीट चयन, अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए एथलीटों के लिए प्रविष्टियां जमा करना, खेल गतिविधियों का आयोजन करना, बैंक खातों को संभालना, वेबसाइट का प्रबंधन और अन्य संबंधित जिम्मेदारियां शामिल हैं।

चेन्नई में IOCL प्लांट का फटा बॉयलर, एक की मौत कई घायल

चेन्नई के टोंडियारपेट में IOCL प्लांट का बॉयलर फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं।

पुणे में सिम्बायोसिस कॉलेज के पास फटे 10-12 एलपीजी सिलेंडर, मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां मौजूद

महाराष्ट्र। पुणे शहर के विमान नगर इलाके में सिम्बायोसिस कॉलेज के पास कम से कम 10-12 एलपीजी सिलेंडर फट गए। एक अंडर-इंस्ट्रक्शन साइट पर करीब 100 एलपीजी गैस सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे। 100 एलपीजी सिलेंडरों में से 10 सिलेंडर आग लगने के बाद फट गए। मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां मौजूद हैं...आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक किसी नुकसान या हताहत की सूचना नहीं है।

MPhil डिग्री को मान्यता नहीं, प्रवेश लेने से बचें छात्र - UGC सचिव

UGC ने विश्वविद्यालयों से कहा है कि, एमफिल की डिग्री को मान्यता नहीं, 2023-24 सत्र के लिए प्रवेश रोकने के लिए तत्काल कदम उठाएं। इसके अलावा छात्रों को आगाह किया गया कि वे विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित किसी भी एमफिल कार्यक्रम में प्रवेश न लें।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और रूसी विदेश मंत्री के बीच द्विपक्षीय वार्ता

दिल्ली। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने मॉस्को में रूसी एमएफए रिसेप्शन हाउस में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात की। उनके बीच द्विपक्षीय वार्ता भी जारी है।

अगर भारत - पाकिस्तान युद्ध हुआ तो कश्मीर के लोग होंगे प्रभावित - फारूक अब्दुल्ला

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला कहते हैं, 'हम भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा थे और भारत न्याय यात्रा का हिस्सा रहेंगे... कश्मीर में गाजा जैसे हालात हो सकते हैं'' ) अगर भारत और पाकिस्तान बातचीत के लिए नहीं जाते हैं... एक तरफ पाकिस्तान है और दूसरी तरफ चीन है। अगर युद्ध छिड़ जाता है, तो कश्मीर के लोग प्रभावित होंगे। अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बार कहा था, "हम बदल सकते हैं हमारे दोस्त, लेकिन हमारे पड़ोसी नहीं।'

मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर पर एक्शन, UAPA के तहत गैरकानूनी घोषित, गृह मंत्री बोले - देश के खिलाफ काम करने वाले को नहीं बख्शेंगे

दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि, 'मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)'/एमएलजेके-एमए को यूएपीए के तहत एक 'गैरकानूनी संघ' घोषित किया गया है। यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं। सरकार का संदेश जोरदार और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।'

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने Gangasagar Mela 2024 की तैयारियों को लेकर की बैठक

पश्चिम बंगाल। सीएम ममता बनर्जी ने Gangasagar Mela 2024 की तैयारियों को लेकर की बैठक। उन्होंने कहा, 'पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी... भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 200 किलोमीटर लंबी बैरिकेडिंग, 1150 सीसीटीवी कैमरे, 20 ड्रोन, 2400 नागरिक सुरक्षा बल, 50 दमकल गाड़ियां 9-17 जनवरी तक मेले में रहेंगी.'' प्रति व्यक्ति 5 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा होगा। 6,500 स्वयंसेवक और 10,000 शौचालयों का भी प्रावधान होगा।'

RBI को धमकी भरा ईमेल भेजने वाले शख्स को मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

मुंबई। क्राइम ब्रांच ने आरबीआई दफ्तर को धमकी भरा ईमेल भेजने वाले शख्स को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच आरोपी से पूछताछ कर रही है कि, धमकी भरा ईमेल क्यों भेजा गया।

कन्नड़ में नेमप्लेट लगाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

बेंगलुरु। कर्नाटक में सभी व्यवसायों और उद्यमों में कन्नड़ में नेमप्लेट लगाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे कन्नड़ रक्षणा वेदिके के प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने गारंटियों को लागू करने के लिए प्रजा पालन एप्लीकेशन की लॉन्च

तेलंगाना। सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस तेलंगाना के लोगों को छह गारंटी दे रही है। गांवों, नगरपालिका वार्डों और जिलों में प्रजा पालन आयोजित किया जाएगा। हमारा उद्देश्य सभी को सहायता प्रदान करना है। प्रजा में 20,000 से अधिक आवेदन पत्र दिए गए थे। ज्यादातर जमीन से जुड़े मुद्दे हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि लोगों को सरकार के पास नहीं आना चाहिए, बल्कि सरकार को लोगों के पास जाना चाहिए।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान के 9वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज बुधवार को नई दिल्ली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान के 9वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया।

घने कोहने के कारण यमुना एक्सप्रेस वे पर एक्सीडेंट, हुई मुर्गों की चोरी

दिल्ली। घने कोहने के कारण यमुना एक्सप्रेस वे पर करीब 12 गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस दुर्घना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस हादसे के बाद आस - पास के लोग मुर्गों की चोरी करते नजर आए। कोहरे के कारण और भी बहुत सी जगह दुर्घना की खबर सामने आई है पर यमुना एक्सप्रेस वे दुर्घना का वीडियो जिस किसी ने भी देखा वो हैरान रह गया।

Covid-19 JN.1 Variant Case: जानें किस राज्‍य में है कितने मामले

दिल्‍ली, भारत। 26 दिसंबर तक देश में कोविड के नए वैरिएंट JN.1 के कुल 109 मामले सामने आए हैं। गुजरात से 36 मामले, कर्नाटक से 34, गोवा से 14, महाराष्ट्र से 9, केरल से 6, राजस्थान से 4, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले।

प्रधानमंत्री मोदी, मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 और 29 दिसंबर 2023 को दिल्ली में मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। यह तीसरा ऐसा सम्मेलन है, पहला जून 2022 में धर्मशाला में और दूसरा जनवरी 2023 में दिल्ली में आयोजित किया गया था।

झारखंड कोर्ट ने खारिज की सीएम और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ दायर जनहित याचिका

झारखंड। हाई कोर्ट ने खनन पट्टा आवंटन को लेकर झारखंड के सीएम और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ दायर जनहित याचिका को खारिज कर दिया। जनहित याचिका सुनील कुमार महतो नामक व्यक्ति ने दायर की थी। अदालत ने कहा कि याचिका एक पुरानी जनहित याचिका की पुनरावृत्ति है जिसे शिव शंकर शर्मा ने दायर किया था। इस जनहित याचिका में कुछ भी नया नहीं है।

PM मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हितग्राहियों से संवाद

मध्यप्रदेश। विकसित भारत संकल्प यात्रा से संबंधित मध्यप्रदेश के देवास जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंत्रालय में कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से जुड़े। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे पहुंचे जम्मू

जम्मू - कश्मीर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे जम्मू पहुंचे। रक्षा मंत्री राजौरी का दौरा कर वहां की जमीनी स्थिति की समीक्षा करेंगे।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने मंदिर के मानचित्र का किया वर्णन

उत्तरप्रदेश। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने मंदिर के मानचित्र का किया वर्णन। उनका कहना है कि, "तीर्थयात्रा सुविधा केंद्र (पीएफसी) में 25,000 तीर्थयात्रियों के लिए लॉकर सुविधाएं बनाई गई हैं। पीएफसी के पास एक छोटा अस्पताल भी बनाया जाएगा। तीर्थयात्रियों के लिए शौचालय और अन्य सुविधाओं के लिए एक विशाल परिसर, दो सीवर ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाए गए हैं।"

श्रीनगर में आतंकी घटना नाकाम, सेना और पुलिस ने मिलकर IED किया नष्ट

जम्मू - कश्मीर। श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर लावेपोरा में आईईडी बरामद किया गया। चिनार कोर और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर लावेपोरा में आईईडी बरामद कर उसे नष्ट कर एक बड़ी आतंकी घटना को टाल दिया।

मध्यप्रदेश भाजपा की बैठक -

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश कार्यालय में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक बुधवार दोपहर 2 बजे से प्रारंभ होगी। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहेंगे।

Bharat Nyay Yatra : मणिपुर से मुंबई तक होगी भारत न्याय यात्रा, AICC ने लिया फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि, 'एआईसीसी ने 14 जनवरी से 20 मार्च तक मणिपुर से मुंबई तक भारत न्याय यात्रा आयोजित करने का फैसला किया है।'

केंद्रीय एजेंसी समेत NIA अधिकारी पहुंचे इजराइल दूतावास

नई दिल्ली। एनआईए के अधिकारियों समेत केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी इजराइल दूतावास पहुंचे। इन अधिकारियों द्वारा बेम हमले की जांच की जाएगी।

कोरोमडंडेल इंटरनेशनल लिमिटेड अगले आदेश तक रहेगा बंद, रिसाव के बाद सरकार ने लिया फैसला

तमिलनाडु | एन्नोर में एक उप-समुद्र पाइप में अमोनिया गैस रिसाव का पता चला। इस पर ध्यान दिया गया और रोका गया। उत्पादन प्रमुख का कहना है कि, रिसाव के कारण तेज गंध आई और पांच लोगों को बेचैनी महसूस हुई और उन्हें स्वास्थ्य सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया। वे अब ठीक हैं। कोरोमडंडेल इंटरनेशनल लिमिटेड अगले आदेश तक बंद रहेगा।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर

छत्तीसगढ़। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर। रायगढ़ में आयोजित कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल। मध्य भारत के सुविधायुक्त सामाजिक भवन का करेंगे लोकार्पण।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे राजौरी का दौरा

दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली से रवाना हो गए हैं। वे बुधवार को जम्मू और राजौरी का दौरा करेंगे।

श्रीनगर के लावापोरा में सुरक्षा बल और बम निरोधक दस्ता मौजूद

जम्मू-कश्मीर। श्रीनगर के लावापोरा इलाके में एक रहस्यमयी वस्तु मिली है। सुरक्षा बल और बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद है।

हिजाब प्रतिबंध हटाए जाने पर बोले कर्नाटक मंत्री प्रियांक खड़गे -

कर्नाटक। राज्य में हटाए जाने वाले हिजाब प्रतिबंध पर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, 'कोई भी कानून जो राज्य की आर्थिक प्रगति के लिए हानिकारक है, उसकी समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर हटा दिया जाएगा। सीएम पहले ही हिजाब पर बयान दे चुके हैं, और है इसके लिए न्यायालय में मामला लंबित है। कानून और संविधान में जो है उसे लागू किया जाएगा।'

हरिद्वार में आज से शीतकालीन चार धाम यात्रा शुरू, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद यात्रा के लिए रवाना

हरिद्वार। शीतकालीन चार धाम यात्रा का शुभारम्भ बुधवार से हो रहा है। शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद इस यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं।

दुबई में महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की गतिविधियों पर प्रतिबंध

दिल्ली। दुबई में अधिकारियों ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के दो प्रमोटरों में से एक, सौरभ चंद्राकर की 'गतिविधियों पर प्रतिबंध' लगा दिया है, जिनकी एजेंसी जांच कर रही है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इजराइलियों के लिए जारी की सुरक्षा एडवाइजरी, कल शाम Israel Embassy के बाहर हुआ था धमाका

दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक एडवाइजरी जारी कर भारत और विशेष रूप से दिल्ली में रहने वाले इजराइलियों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और सार्वजनिक स्थानों पर अधिक सतर्कता बनाए रखने का आग्रह किया है।

कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से 110 उड़ानें प्रभावित

दिल्ली। घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ानों को देरी का सामना करना पड़ रहा है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों सहित लगभग 110 उड़ानें प्रभावित हो रही हैं।

बजरंग पूनिया से मिलने झज्जर पहुंचे राहुल गाँधी

हरियाणा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झज्जर जिले के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़े पहुंचे और बजरंग पूनिया समेत पहलवानों से बातचीत की। कुछ देर अखाड़े में पहलवानों से चर्चा भी की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT