Breaking News Live
Breaking News Live  Raj Express
भारत

Breaking News Live : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा- मराठा आरक्षण याचिका कोर्ट ने स्वीकार की , धन्यवाद

gurjeet kaur, Deeksha Nandini

मराठा आरक्षण पर सुधारात्मक याचिका स्वीकार पर बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे :

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है, "मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि कोर्ट ने महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए (मराठा आरक्षण पर) सुधारात्मक याचिका स्वीकार कर ली है और इस मुद्दे पर 24 जनवरी को सुनवाई होगी... "

जीतेन्द्र सिंह मध्यप्रदेश , सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ और मुकुल वासनिक गुजरात कांग्रेस प्रभारी: 

दिल्ली । कांग्रेस ने शनिवार देर शाम नेताओं को नई जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस मुख्यालय से जारी आदेश के अनुसार जीतेन्द्र सिंह मध्यप्रदेश, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ और मुकुल वासनिक को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है । इनके अलावा प्रियंका गांधी को किसी भी राज्य का प्रभार नहीं दिया गया है । कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ से से बदलकर उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है ।

जीतेन्द्र सिंह मध्यप्रदेश, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ और मुकुल वासनिक को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है ।
प्रियंका गांधी को किसी भी राज्य का प्रभार नहीं दिया गया है । कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ से से बदलकर उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है ।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जैसलमेर में 'लखपति दीदी सम्मेलन' में हुई शामिल

Lakhpati Didi Conference : राजस्थान। जैसलमेर में 'लखपति दीदी सम्मेलन' में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, महिला सशक्तिकरण अपने आप में महत्वपूर्ण है। महिलाएं सदैव देश के विकास में अपना योगदान देती हैं। कोई भी देश अपनी 50 प्रतिशत आबादी को नजरअंदाज करके आगे नहीं बढ़ सकता।

पुलवामा में दो मंजिला इमारत ढही, रेस्क्यू जारी

जम्मू-कश्मीर। पुलवामा में शनिवार को दो मंजिला इमारत ढह गई है। रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

पास हुए तीनों बिल क्रांतिकारी और परिवर्तनकारी हैं - केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय न्याय संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम, ये तीन बिल बहुत महत्वपूर्ण हैं। ये जो 3 नए बिल पास हुए हैं उनमें भारतीयता है, ये बिल क्रांतिकारी और परिवर्तनकारी हैं।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा - बीजेपी बहुत ही अनुशासित पार्टी है

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में कहा कि बीजेपी एक बहुत ही अनुशासित पार्टी है और कभी-कभी पार्टी के भीतर मनमुटाव हो जाता है। यह एक लोकतांत्रिक पार्टी है और लोकतंत्र में, केवल एक व्यक्ति को सब कुछ तय करने का अधिकार नहीं है, इसलिए कुछ मुद्दे हो सकते हैं जिन्हें हमें मैनेज करने की आवश्यकता है। मैंने सीएम पेमा खांडू से कहा है कि वह तय करना शुरू करें कि किन विधायकों को टिकट दिया जाना चाहिए और किसे कहां से चुनाव लड़ाया जाना चाहिए क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। मैं उम्मीदवारों का चयन नहीं करता, यह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और वरिष्ठों द्वारा किया जाता है।

WFI के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा - जो एथलीट हैं उन्होंने तैयारी शुरू की

WFI के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह ने पहलवान साक्षी मालिक के कुश्ती छोड़ने पर कहा कि जो लोग एथलीट हैं उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है और जो लोग राजनीति में आना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं। यह उनका निजी मामला है, मैं इस बारे में नहीं बोलूंगा। मैं 12 साल से महासंघ में हूं। सिर्फ इसलिए कि मैं सांसद बृज भूषण सिंह का करीबी हूं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं एक डमी उम्मीदवार हूं। अगर मैं उनके करीब हूं तो क्या यह अपराध है।

CG के CM विष्णु देव साय ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की, दोनों डिप्टी CM भी मौजूद रहे

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की साथ ही उनके साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय सहित दोनों डिप्टी सीएम ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकत की

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बेंगलुरु में छत्रावास के उद्घाटन पर बास्केटबॉल खेला

कर्नाटक: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बेंगलुरु के नेताजी सुभाष दक्षिणी केंद्र में पुरुष छात्रावास के उद्घाटन के पश्चात बास्केटबॉल खेलते दिखे।

एयर इंडिया की 20 एयरबस फ्रांस के टूलूज़ से पहुंचे दिल्ली

नई दिल्ली। एयर इंडिया की 20 एयरबसें ए350-900 विमानों का स्वागत किया गया। यह विमान फ्रांस के टूलूज़ एयरबस सुविधा से नई दिल्ली पहुंचा है।

भारतीय नौसेना के युद्धपोत मर्चेंट जहाज़ एमवी केम प्लूटो की ओर बढ़ रहे

भारतीय नौसेना के युद्धपोत अरब सागर में विशेष आर्थिक क्षेत्र के बाहर मर्चेंट जहाज एमवी केम प्लूटो की ओर बढ़ रहे हैं।

LG द्वारा गलत दवाओं पर CBI की जाँच पर दिल्ली सरकार ने कहा - केंद्र सरकार से खरीदी दवाओं के जांच आदेश नहीं दिए गए

दिल्ली। सीबीआई जांच के आदेश केवल दवाओं के लिए दिए गए हैं, न कि उन उपभोग्य सामग्रियों के लिए जो केंद्र सरकार से खरीदी गई थीं। इससे पता चलता है कि अगर जांच के लिए उपभोग्य सामग्रियों के नमूने लिए गए होते तो इससे केंद्र पर सवाल उठते। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने एलजी द्वारा दिल्ली सरकार के अस्पतालों में "गैर-मानक" दवाओं की कथित खरीद और आपूर्ति की सीबीआई जांच की सिफारिश करने पर कहा।

साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया पर रमेश बिधूड़ी ने कहा - उन्हें किसी का टूल नहीं बनना चाहिए

दिल्ली। पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी कहते हैं, "उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है, वे प्रतिभाशाली एथलीट हैं। एथलीटों को एथलीटों की मानसिकता रखनी चाहिए, उन्हें किसी का उपकरण नहीं बनना चाहिए...पिछली बार, हरियाणा के राजनेता अपने राजनीतिक लाभ के लिए और इन एथलीटों के करियर को खराब करने के लिए उन्हें (एथलीटों को) सामने लाए। जो भी डब्ल्यूएफआई प्रमुख के रूप में चुना गया है, उनका (एथलीटों का) काम अभ्यास करना है। अभ्यास करते हुए खुद को सुरक्षित रखते हुए देश का नाम आगे बढ़ाना चाहिए।

दिल्ली MCD बैठक के दौरान भाजपा पार्षदों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली। नगर निगम (एमसीडी) के सदन की विशेष बैठक के दौरान भाजपा पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाली संपत्तियों की डी-सीलिंग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

हमने अभी तक हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटाया है, इस विषय पर विचार जारी है - कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया

कर्नाटक। हिजाब पर प्रतिबंध हटाने पर सीएम सिद्धारमैया का कहना है, "मैंने यह बात एक सवाल के जवाब में कही है। हमने अभी तक ऐसा नहीं किया है. हम (हिजाब प्रतिबंध के) फैसले को वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं. हम इस पर चर्चा करेंगे।

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए।

भगवान कृष्ण के साथ हमारा रिश्ता दामाद का है - असम मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा

हरियाणा। असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 'अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव' में भाग लिया। उन्होंने कहा कि, भगवान कृष्ण हमारे दामाद हैं क्योंकि उन्होंने असम की बेटी रुक्मिणी से विवाह किया था। इसलिए भगवान कृष्ण के साथ हमारा रिश्ता एक दामाद का है।

सुकमा - दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सली की मुठभेड़, सूचना के आधार पर ऑपरेशन किया गया लॉन्च

छत्तीसगढ़ के सुकमा और दंतेवाड़ा बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सूचना के आधार पर नक्सली कमांडर जगदीश के होने की सूचना पर ये ऑपरेशन किया गया। इस ऑपरेशन में 3 से 4 नक्सलियों को गोली लगने की खबर है। अभी पुलिस की सर्चिंग जारी है।

शांतिपूर्ण विरोध में Water Canon का उपयोग किया - कांग्रेस सांसद शशि थरूर

तिरुवनंतपुरम, केरल। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, आज यह एक चौंकाने वाला अनुभव था। मैं व्यक्तिगत रूप से लोकतंत्र और मानवाधिकारों के प्रति उनकी अवमानना का गवाह था। वहां एक बहुत ही शांतिपूर्ण विरोध चल रहा था। अचानक बिना किसी भी उकसावे के कारण, मंच के ठीक पीछे एक आंसू गैस का गोला फटा और पानी की बौछार की गई। हमें समझ में नहीं आ रहा कि क्यों, कोई उकसावे की बात नहीं है, और कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। मैंने तुरंत डीजीपी को फोन किया और कड़ी भाषा में विरोध किया। यह एक आपराधिक कृत्य था। यह बिना किसी उकसावे के, बिना किसी चेतावनी के हुआ। केरल अराजक शासन का गवाह बन रहा है, जिन्हें कानून का पालन करने वालों पर हमला करने की पूरी आजादी दी गई है। मैं इसे संसद अध्यक्ष के समक्ष भी उठाने जा रहा हूं क्योंकि मंच पर मौजूद आधा दर्जन सांसदों के संसदीय विशेषाधिकारों का उल्लंघन किया गया है।

पीएम मोदी से मिले छत्तीसगढ़ विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़। सीएम विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की।

दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर टैक्सी चालक की गोली मारकर हत्या

हरियाणा। मानेसर में दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर अज्ञात हमलावरों ने टैक्सी चालक की गोली मारकर हत्या कर दी, पुलिस जांच जारी।

LG वीके सक्सेना ने नकली दवाओं पर सतर्कता विभाग की रिपोर्ट के आधार पर दिए जांच के आदेश

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की सतर्कता विभाग की रिपोर्ट पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखकर इसकी जांच और सीबीआई जांच के निर्देश दिए हैं।

कामिया जानी के वीडियो पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, किसी को भी भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए

ओडिशा। पुरी जगन्नाथ मंदिर पर यूट्यूबर कामिया जानी के वीडियो पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कहते हैं, ''सभी उड़िया और सनातन धर्म अनुयायियों के लिए, महाप्रभु श्री जगन्नाथ बहुत महत्व रखते हैं। किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे भगवान जगन्नाथ के भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। जाने-अनजाने में, किसी को भी उड़िया और भगवान जगन्नाथ के अनुयायियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।

अमेरिका में स्वामी नारायण मंदिर को खालिस्तान समर्थक के हमले पर डॉ. संत वल्लभ दास स्वामी ने दी प्रतिक्रिया

गुजरात। अमेरिका के नेवार्क में स्वामी नारायण मंदिर को खालिस्तान समर्थक नारों के साथ विरूपित किए जाने पर गुजरात के वडताल स्थित स्वामी नारायण मंदिर के डॉ. संत वल्लभ दास स्वामी ने कहा, यह भारत और हमारी संस्कृति पर हमला है। मैं भारत सरकार और अमेरिकी सरकार से अनुरोध करता हूं किसी को भी इस प्रकार की धार्मिक स्वतंत्रता नहीं होनी चाहिए और सभी के प्रति सम्मान का भाव रखना चाहिए। यह विश्व शांति के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

केरल के तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीजीपी कार्यालय तक मार्च निकाला

केरल। तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 20 दिसंबर को एक प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कथित पुलिस कार्रवाई के विरोध में डीजीपी कार्यालय तक मार्च निकाला और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई।

GRAP-III प्रदूषण-रोधी उपायों को फिर से लागू करने पर, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री का बयान

दिल्ली। GRAP-III प्रदूषण-रोधी उपायों को फिर से लागू करने पर, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, इसके तहत, निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। साथ ही बीएस-III पेट्रोल और बीएस-IV डीजल वाहनों को चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

फ्यूचरकेम गुजरात के केमिकल और पेट्रोकेमिकल सेक्टर पर प्री-वाइब्रेंट इवेंट में पहुंचे सीएम भूपेंद्र

भरूच। फ्यूचरकेम गुजरात के केमिकल और पेट्रोकेमिकल सेक्टर पर प्री-वाइब्रेंट इवेंट में सीएम भूपेन्द्र पटेल ने कहा, 'पीएम मोदी ने अपनी विकास की राजनीति से देश और गुजरात को बदल दिया है। गुजरात की डबल इंजन सरकार को पिछले 2 दशकों से पीएम मोदी के विजन का लाभ मिल रहा है, 2024 में हम 'गेटवे टू द फ्यूचर' थीम के साथ वाइब्रेंट समिट का आयोजन कर रहे हैं, वैश्विक पेट्रोकेमिकल बाजार में, भारत छठे स्थान पर है।

राउज़ एवेन्यू अदालत ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की अनुमति दी

Land For Job Scam Case : दिल्ली। राउज़ एवेन्यू अदालत ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने 6 से 18 जनवरी, 2024 तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की अनुमति मांगी थी।

JDU विधायक गोपाल मंडल के 'खड़गे-फड़गे' बयान पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का बयान

पटना, बिहार। JDU विधायक गोपाल मंडल के 'खड़गे-फड़गे' बयान पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, 'यह उनका मुद्दा है लेकिन यह सच है कि इंडी गठबंधन में कांग्रेस ने जिस तरह से नीतीश कुमार के साथ व्यवहार किया है इसका एहसास अब नीतीश कुमार को हो रहा है। वह पीएम बनने का लालच लेकर वहां गए थे लेकिन यह कभी पूरा नहीं होने वाला है। लालू यादव ने उन्हें सपने दिखाए और कांग्रेस के साथ ले गए। अब नतीजा साफ है।

गिरिराज सिंह के JDU और RJD के विलय वाले बयान पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पलटवार

पटना, बिहार। बीजेपी के गिरिराज सिंह के यह कहने पर कि "JDU जल्द ही RJD में विलय करेगा", राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, वह अपनी बात किसी और के मुंह में डालना चाहते हैं। अगर वह यह नहीं कहेंगे तो कैसे रहेंगे सुर्खियों में?

बीजेपी-मुक्त दक्षिण भारत पहले ही हो चुका - कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे

बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में पीएम मोदी द्वारा 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 2019 से बड़ा लक्ष्य तय करने की रिपोर्ट्स पर कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, बीजेपी-मुक्त दक्षिण भारत पहले ही हो चुका है। कांग्रेस के पास हिंदी पट्टी में करीब 40% वोट हैं।

राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर हुए शामिल

National Defense University Convocation : विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने लावड, गांधीनगर में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में कहा, यह भारतीय कूटनीति की एक उपलब्धि रही है कि हम कई प्रतिस्पर्धी शक्तियों के साथ संबंध बनाने में सफल रहे हैं।

हिजाब बैन हटाए जाने पर बोले कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा - उन्हें ये फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के हिजाब प्रतिबंध हटाने के बयान पर कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, किसी ने भी सिद्धारमैया से इस हिजाब के फैसले को वापस लेने की मांग नहीं की। सभी समुदाय एक साथ हैं। कक्षाओं में भाग लेने के लिए समान वर्दी की आवश्यकता होती है, यह किया गया है। कोर्ट ने भी फैसला किया। सिर्फ मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए सिद्धारमैया ने जल्दबाजी में ये फैसला लिया है। मैं इसकी निंदा करता हूं और उन्हें ये फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए। इससे लोक सह चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा, आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रवींद्र भवन में सुनीं जनता की शिकायतें

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संक्वेलिम में रवींद्र भवन में जनता से मुलाकात कर उनकी शिकायतें सुनीं और शिकायतों के निपटारे के आदेश दिए।

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने हुए पेश

दिल्ली। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम 2011 में लगभग 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने में अनियमितताओं से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए।

Parliament security breach : कोर्ट ने आरोपी महेश कुमावत की पुलिस हिरासत 13 दिनों के लिए बढ़ाई

Parliament security breach : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी महेश कुमावत की पुलिस हिरासत अगले 13 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

सीएम योगी ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि, 51 किसानों को वितरित किये ट्रैक्टर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने 'कृषक उपहार योजना' के तहत 51 किसानों को ट्रैक्टर वितरित किए।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित सीताराम येचुरी, मंदिर निर्माण समिति द्वारा दिया गया आमंत्रण

दिल्ली। सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी को 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा या अभिषेक समारोह के लिए अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा द्वारा आमंत्रित किया गया है।

हिजाब बैन हटाए जाने पर बोले गिरिराज सिंह - यह राज्य में शरिया कानून की स्थापना है

दिल्ली। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ''...यह केवल हिजाब पर प्रतिबंध हटाना नहीं है बल्कि राज्य में शरिया कानून की स्थापना है। अगर INDI गठबंधन की सरकार देश में बनेगी तो इस्लामिक कानून लागू होगा।

संजय राउत ने कहा- अगर BJP हमारे सवालों का जवाब नहीं देना चाहती तो हम वेल में आएंगे

Sanjay Raut Big statement: शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) का बड़ा बयान सामने आया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा, विपक्ष का काम है सरकार से सवाल पूछना अगर आप हमारे सवालों का जवाब नहीं देना चाहते हैं तो हम (विपक्ष) वेल में आएंगे।

आज होगी कांग्रेस की नवगठित गठबंधन समिति की पहली बैठक

दिल्ली। कांग्रेस की नवगठित गठबंधन समिति की पहली बैठक शनिवार को दिल्ली में समिति के संयोजक मुकुल वासनिक के आवास पर होगी।

बिहार में सभी जिलों में COVID-19 RT-PCR टेस्ट बढ़ाने के निर्देश

बिहार। राज्य सरकार ने राज्य के सभी जिलों और अस्पतालों को पटना, गया और दरभंगा हवाई अड्डों पर आगमन के यादृच्छिक परीक्षण के साथ सीओवीआईडी ​​-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण बढ़ाने का निर्देश दिया है।

सपा नेता आजम खान को एमपी एमएलए कोर्ट में किया जाएगा पेश

सीतापुर, उत्तर प्रदेश। समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को सीतापुर जिला जेल से रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ले जाया गया। पड़ोसी से मारपीट के मामले में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान की रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी होनी है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के दूसरे दिन के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे

िल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यह बैठक का दूसरे दिन है।

देशभर में कोविड के 3420 एक्टिव केस, अब तक हुई 4 मरीजों की मौत

दिल्ली। देश भर में कोविड के केस में बढ़ौतरी देखी जा रही है। देश में कोरोना के 3420 एक्टिव केस दर्ज हुए हैं। कोरोना से अब तक 4 मरीजों की मौत हुई है।

छत्तीसगढ़ सीएम साय ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की

छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

राजौरी और पूंछ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, मोबाइल इंटरनेट सेवायें बंद

जम्मू कश्मीर। पूंछ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। NIA की टीम भी यहाँ जांच के लिए मौजूद है। राजौरी और पूंछ में मोबाइल इंटरनेट सेवायें बंद कर दी गई है।

दिल्ली हवाईअड्डे से आने-जाने वाली 11 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 5 घरेलू उड़ानें विलंबित

दिल्ली। हवाईअड्डे की उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली के अनुसार, शनिवार को हवाईअड्डे से आने-जाने वाली 11 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 5 घरेलू उड़ानें विलंबित रहीं।

तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

बिहार। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बौद्ध भिक्षुओं के साथ बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर में पूजा की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT