छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी
छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी Raj Express
छत्तीसगढ़

Congress Candidate List : कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी,10 महिलाओं को किया शामिल

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस ने दूसरी सूची में 17 विधायकों के काटे टिकिट।

  • इस सूची में ST 14 और 6 SC के प्रत्याशियों को मौका दिया।

  • पहली सूची में कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों के काटे थे टिकिट।

  • 53 प्रत्याशियों के नाम में 10 महिला विधायकों को दिया टिकिट।

Chhattisgarh Congress Candidate List 2023 : रायपुर, छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने अपने 53 प्रत्याशियों के नाम शामिल किये है। इस सूची में ST 14 और 6 SC के प्रत्याशियों को मौका दिया है। इस बार कांग्रेस ने कई बड़े विधायकों का टिकिट काटा जिसकी वजह से कई नेताओं ने पार्टी से बगावत की है। इस सूची में लगभग 17 नेताओं के टिकिट काटे गए है। बता दें, कांग्रेस ने पहली सूची में 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 8 विधायकों का टिकट काटा गया था।

कांग्रेस की सूची में प्रतापपुर विधानसभा से राजकुमारी मरावी, लैलूंगा से विद्यावती सिदार, बिलाईगढ़ से कविता प्राण लहरे, धरसींवा से छाया वर्मा, कुरुद से तारिणी चंद्राकर, संजारी बालोद से संगीता सिन्हा, सारंगढ़ से उत्तरी जांगड़े, पाली तानाखार से दुलेश्वरी सिदार, तखतपुर - रश्मि आशीष सिंह और पामगढ़ से शेषराज हरबंस को कांग्रेस ने टिकिट दिया है।

छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में से 83 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। अब 7 विधानसभा सीट पर प्रतयाशी की घोषणा होना बाकी है जिसमें, धमतरी, कसडोल, बैकुंठपुर, सरायपाली, महासमुंद, रायपुर उत्तर और सिहावा शामिल है।

दूसरी प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस ने ST सीटों पर इन उम्मीदवारों को चुनाव के मैदान में उतारा है। जिसमें भरतपुर सोनहत विधानसभा से प्रत्याशी गुलाब सिंह कमरो, प्रतापपुर- राजकुमारी मरावी, रामानुज गंज- अजय टिरके, समरी- विजय पटकारा, लुन्ड्रा- प्रीतम राम, कुनकुरी- यूडी मिन्ज, जशपुर- विनय कुमारभगत, पाटन गांव - रामपुकार सिंह, लैलूंगा-विद्यावती सिदार, धर्मगढ़ - लालजीत सिंह राठिया, रामपुरा- फूल सिंह राठिया, पाली तानाखार- दुलेश्वरी सिदार, मरवाही- केके ध्रुव और भिंडरावगढ़- जनकलाल ध्रुव है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की SC सीटों पर इन प्रत्याशियों को टिकिट दिया है जिसमें सारंगढ़- उत्तरी जांगड़े, मुंगेली - संजीत बनर्जी, मस्तूरी- दिलीप लाहारिया, पामगढ़ - शेषराज हरवंस, भिलालगढ़ - कविता प्राण लहरे और अहिवारा- निर्मल कोसरे शामिल है।

यह भी पढ़ें :

Chhattisgarh Congress Candidate List 2023
Chhattisgarh Congress Candidate List 2023

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT