Retired IAS Officer Anil Tuteja Arrested By ED
Retired IAS Officer Anil Tuteja Arrested By ED Raj Express
छत्तीसगढ़

ED ने शराब घोटाला मामले में रिटायर्ड IAS अधिकारी Anil Tuteja को किया गिरफ्तार

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दो हजार करोड़ के घोटाले का है मामला।

  • EOW कार्यालय से किए गए थे गिरफ्तार।

Retired IAS Officer Anil Tuteja Arrested By ED : छत्तीसगढ़। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ़ के शराब घोटाला मामले एक बड़ी गिरफ्तारी की है। ईडी ने रिटायर्ड IAS अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को ईडी ने यह जानकारी दी है। यह घोटाला दो हजार करोड़ रुपए से जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 8 अप्रैल को चार्जशीट दायर की थी लेकिन कोर्ट ने मामले को रद्द कर दिया था। इसके बाद ईडी ने आरोपियों के खिलाफ नई ECIR दर्ज की।

रिटायर्ड IAS अधिकारी अनिल टुटेजा पर आरोप है कि, उन्होंने नेताओं के साथ साथ गाँठ करके शराब से जुड़े बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। अनिल टुटेजा शनिवार को अपने बेटे यश टुटेजा के साथ रायपुर स्थित EOW के कार्यालय अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचे थे। शराब घोटाले के मामले में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार ईडी ने अनिल टुटेजा को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। 2003 बैच के IAS अधिकारी अनिल टुटेजा पिछले साल ही रिटायर हुए थे। उन्हें रिमांड पर लेने के लिए ईडी अधिकारी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे।

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में ACB - EOW का जांच अभियान लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर शराब कारोबारियों के घर एजेंसी छापेमारी कर दस्तावेज खंगाल रही है। आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया था। अरुणपति त्रिपाठी को ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाले मामले में सिंडिकेट का प्रमुख किरदार माना गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT