ईरानी का राहुल पर पलटवार
ईरानी का राहुल पर पलटवार Raj Express
दिल्ली

इनका इतिहास खून से सना है, गृह मंत्री जब बोलने लगेंगे, ये लोग मौन साध लेंगे- ईरानी का राहुल पर पलटवार

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • लोकसभा में स्मृति ईरानी ने राहुल के बयान पर पलटवार किया

  • महिला सांसदों को फ्लाइंग किस देने का लगाया आरोप

  • मणिपुर खंडित, विभाजित नहीं है, देश का हिस्सा है: स्मृति ईरानी

दिल्‍ली, भारत। लाेकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपना बयान दिया। तो वहीं, उनके बयानों पर मोदी सरकार की ओर से मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए जवाब दिए है।

राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं :

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयान का जवाब देते हुए कहा, सबसे पहले आपकी पीठ पर आपके आसन पर जिस प्रकार का आक्रामक व्यवहार देखा, उसका मैं खंडन करती हूं। पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत माता की हत्या की बात कही गई। कांग्रेस पार्टी यहां पर तालियां बजाती रही, जो भारत की हत्या पर ताली पीटी, इस बात का संकेत पूरे देश को दिया कि, मन में गद्दारी किसके है? मणिपुर खंडित नहीं है, विभाजित नहीं है। देश का हिस्सा है।

आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा, भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है।राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं। कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर में उसका आप खंडन क्यों नहीं करते, जो कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है। 
केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी

इस मौके पर स्मृति ईरानी द्वारा कश्मीर में पंडितों के साथ हुए अत्याचार एवं गिरिजा टिक्कू, सरला भट्ट के साथ हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, आप नहीं चाहते कि हम कश्मीरी पंडितों की बात करें। इन्होंने कहा, आंसू बहाए, भ्रमण किया। 84 के दंगों के दौरान पत्रकार प्रणय गुप्ता ने लिखा, बच्चों की हत्या कर, उनके अंगों को मां के मुंह में ठूसा गया। मैं जोड़ों के दर्द पर कुछ नहीं कहूंगी, लेकिन जिस यात्रा की बात कर रहे हैं। उस दौरान वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते नजर आए, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि पीएम मोदी द्वारा धारा 370 हटाने के बाद यह संभव हो पाया। 

  • अभी हाल में राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 साल की बेटी के साथ गैंगरेप किया गया. उसके बाद उसे काटा गया। फिर भट्टी में डाला गया, दो महिला सांसद वहां गई थीं. वहां बच्ची का एक हाथ भट्टी के बाहर छूट गया। न्याय की गुहार तब नहीं लगाई, जब बंगाल में 60 साल की महिला के साथ उसके नाती के सामने उसका रेप किया गया. इस पर आप एक शब्द नहीं बोले।

  • असम में दंगे हुए थे, हिंसा हुई थी, केंद्र और राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। तब असम में कांग्रेस के नेता तरुण गोगोई ने बयान दिया था कि, कांग्रेस की केंद्र सरकार कदम नहीं उठा रही, सेना नहीं भेज रही।

  • इनका इतिहास खून से सना है, जिन लोगों की हत्या हुई, वे इन लोगों को न्याय के कटघरे में नहीं ला सके। इसलिए मैं उनका जिक्र सदन में कर रही हूं। ये लोग चाहते हैं कि मणिपुर में चर्चा हो। हमारे नेताओं ने कहा कि, हम चर्चा के लिए तैयार हैं। भागे ये हम नहीं... भागने के पीछे कारण क्या, गृह मंत्री जब बोलने लगेंगे, ये लोग मौन साध लेंगे। ये लोग मौन थे, कई चीजों पर। आज भी मौन हैं, अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट कहती है, इनके करप्शन की वजह से जीडीपी पर 9% असर होगा, लेकिन ये चुप थे। आज भी चुप हैं, यूपीए की सरकार को 2005 में ये ज्ञात हो गया था कि, खुले में शौच होने की वजह से महिलाओं का रेप हो रहा है, फिर भी ये चुप थे।

महिला सांसदों को फ्लाइंग किस देने का आरोप :

इस दौरान लोकसभा के पटल पर बोल रहीं स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता पर महिला सांसदों को फ्लाइंग किस देने का आरोप लगाते हुए कहा- उन्होंने (राहुल गांधी) जाते-जाते एक स्त्री विरोधी लक्षण के दर्शन दिए। कोई अभद्र शख्स ही महिला सांसदों को फ्लाइंग किस दे सकता है, ऐसे गरिमाविहीन आचरण को इस देश के सदन ने कभी नहीं देखा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT