Hemant Soren की याचिका ख़ारिज, चाचा के अंतिम दर्शन करने मांगी थी जमानत
Hemant Soren की याचिका ख़ारिज, चाचा के अंतिम दर्शन करने मांगी थी जमानत Raj Express
झारखंड

Hemant Soren की याचिका ख़ारिज, चाचा के अंतिम दर्शन करने मांगी थी जमानत

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • JMM अध्यक्ष शिबू सोरेन के बड़े भाई राजाराम सोरेन का निधन।

  • स्पेशल PMLA कोर्ट में हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका ख़ारिज।

  • चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मांगी थी 13 दिन की जमानत।

Hemant Soren's Bail Plea Rejected : रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शनिवार को रांची की स्पेशल PMLA कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल स्पेशल PMLA कोर्ट ने भूमि घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कोर्ट से 13 दिनों की अंतरिम जमानत मांगी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया।

दरअसल, झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन के बड़े भाई राजाराम सोरेन का शनिवार सुबह उनके रांची स्थित आवास पर निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे। उनका अंतिम संस्कार संभवतः रामगढ़ जिला स्थित उनके पैतृक गांव नेमरा में होगा। अपने चाचा के अंतिम दर्शन करने के लिए हेमंत सोरेन ने कोर्ट में अंतरिम जमानत की याचिका लगाईं थी, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने याचिका में कहा था कि उनके चाचा राजाराम सोरेन का 27 अप्रैल को निधन हो गया। उन्हें उनके अंतिम संस्कार और श्राद्ध में भाग लेने की अनुमति दी जाए। इसके लिए उन्होंने 13 दिनों की अंतरिम जमानत की गुहार लगाई थी।

गौरतलब है कि, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने कथित जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। हेमंत सोरेन अभी रांची के बिरसा मुंडा होटवार जेल में बंद हैं। ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ बड़गाई अंचल के 8.5 एकड़ जमीन के अवैध खरीद बिक्री मामले में कार्रवाई की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT