Land For Job Scam: लालू यादव के परिवार को मिली राहत
Land For Job Scam: लालू यादव के परिवार को मिली राहत Social Media
भारत

Land For Job Scam: लालू यादव के परिवार को मिली राहत- राबड़ी देवी, मीसा भारती के साथ RJD अध्यक्ष को मिली जमानत

Sudha Choubey

Land For Job Scam: नौकरी के बदल जमीन मामले में लालू परिवार को दिल्ली की अदालत से बड़ी राहत मिली है। बता दें, दिल्ली की कोर्ट ने आज बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav), उनकी पत्नी राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत दे दी है। बड़ी बात यह है कि, सीबीआई ने तीनों की जमानत का विरोध नहीं किया।

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की विशेष कोर्ट ने 50-50 हज़ार रुपये के निजी मुचलके पर सभी आरोपियों को जमानत देते हुए, राशि जमा करने के निर्देश दिए हैं। अदालत से सभी आरोपियों को जमानत मिलने पर सीबीआई की तरफ़ से जमानत का विरोध भी नहीं किया गया।

बता दें, घोटाला मामले में आज बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सभी आरोपियों को पेश किया गया। वहीं, गीतांजलि गोयल की अदालत ने सभी आरोपियों को 50 हज़ार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। 29 मार्च को इस मामले में अगली सुनवाई होगी।

14 साल पुराना है मामला:

आपको बता दें कि, यह मामला 14 साल पुराना है। सीबीआई और ईडी द्वारा रेलवे में नौकरी के देने के बदले जमीन मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। आरोप है कि 2004-2009 लालू यादव रेल मंत्री थे, इस दौरान उन्होंने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर अपने परिवार के नाम कई जमीनें करवाई।

इस मामले को लेकर लालू परिवार की जांच चल रही है, लालू यादव सहित परिवार के दूसरे सदस्यों से भी पूछताछ की गई है। छापेमारी के दौरान लालू यादव के करीबी के ठिकाने से कैश और ज्वैलरी भी बरामद हुई है। वहीं 600 करोड़ रुपए के लेन देन की बात सामने आई है। सीबीआई और ईडी की कार्रवाई से बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT