अजान विवाद
अजान विवाद Social Media
मध्य प्रदेश

MP में अजान विवाद: मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान होने पर हिंदू संगठन ने जताई आपत्ति

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश में अजान विवाद : बीते दिनों से जहां मध्यप्रदेश में हिजाब (Hijab) को लेकर विवाद हुआ है। वहीं, अब हिजाब के बाद प्रदेश में अजान विवाद की एंट्री हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के कई जिलों में लाउडस्पीकर से अजान होने पर हिंदू संगठन ने आपत्ति जताई है।

बता दें कि, लाउडस्पीकर से अजान होने पर हिंदू संगठन ने आपत्ति जताते हुए हिंदू जागरण मंच ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं, रतलाम जिले से एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक युवक कह रहा है कि उन्होंने मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। अब से जब-जब अजान होगी, हम भी लाउडस्पीकर से तेज गाने बजाएंगे।

युवक ने कहा- मस्जिद के सामने हमने लाउडस्पीकर लगा दिए

वीडियो सामने आने पर रावटी गांव पहुंची पुलिस :

वहीं, युवक का वीडियो सामने आने पर पुलिस रावटी गांव पहुंची, पुलिस ने मुस्लिमों से मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का आग्रह किया। साथ ही सामने वाली इमारत पर स्थानीय लोगों द्वारा लगाए गए लाउडस्पीकर भी हटवा दिए।

कई जिलों में अजान को लेकर आपत्ति जताने की बात आई सामने :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के रतलाम के अलावा कई जिलों में भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर आपत्ति जताने की बात सामने आई हैं। हिंदू जागरण मंच ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खंडवा, बड़वानी, धार और उज्जैन के थानों में भी इसी तरह की अर्जियां दी हैं।

आपको बताते चलें कि, मध्यप्रदेश से कई विवाद की खबरें तेजी से सामने आ रही हैं, सोमवार को ही दतिया के पीजी कॉलेज में हिजाब बैन करने पर बवाल मच गया था। बता दें, पीजी कॉलेज में दो छात्राएं हिजाब पहने नजर आईं, तो हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा कर दिया था। कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बाद कॉलेज प्रबंधन भी हरकत में आया था। कॉलेज प्राचार्य डीआर राहुल ने कॉलेज में सामान्य ड्रेस में ही आने का नोटिस जारी कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT