Bageshwar Sarkar vs Shyam Manav
Bageshwar Sarkar vs Shyam Manav Social Media
मध्य प्रदेश

बागेश्वर धाम सरकार मुद्दे पर हाथ सेंकने आए भाजपा और कांग्रेस के नेता, एक दूसरे पर कर रहे वार पलटवार

Deeksha Nandini

मध्यप्रदेश। विवादों से घिरे बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर अब बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आने लगे हैं। बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने जहां बागेश्वर धाम सरकार का पक्ष लिया है तो वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि, अगर उनकी बातों में सच्चाई है तो वो इसे साबित करें।

बीजेपी के विधायक आये पक्ष में :

मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ नागपुर में हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि भूत प्रेतों को कहीं न कहीं विज्ञान भी मान्यता देता है। अमेरिका के व्हाइट हाउस में भूत के मौजूदगी के प्रमाण कई बार मीडिया में दिखाए और बताए गए। लोगों की आस्था ही तो सब कुछ है और ऐसी स्थिति में हमारे साधु, संत, कथावाचक हैं उनका अपमान नही होना चाहिए।

बागेश्वर धाम के अनुयायियों से की अपील :

विधायक ने कहा कि आगामी रविवार 22 जनवरी को प्रदेश की राजधानी भोपाल के 10 नम्बर स्टाप में शाम 5 बजे हिन्दुधर्म और तमाम कथा वाचकों के सम्मान में एक बड़ा आयोजन करने जा रहे हैं। उन्होने सभी धर्मावलंबी, कथा वाचक, बागेश्वर धाम के अनुयायियों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में आयोजन में पहुँचकर अपना विरोध दर्ज कराएं। उन्होने कहा कि मेरी तमाम हिंदुस्तानियों से भगवान भोलेनाथ, श्री राम पर आस्था रखने वाले लोगो से अपील है कि ऐसे राक्षसी प्रवृत्ति रखने वाले लोगों का सड़कों में उतरकर मुंहतोड़ जवाब दें।

नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह ने मांगा प्रमाण :

इस पूरे मामले पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अपना बयान देते हुए कहा हैं कि वो पहले ही इस बारे में अपने विचार बता चुके हैं। उन्होने कहा कि वो पाखंड और ढोंग में विश्वास नहीं करते हैं। सनातन धर्म आस्था का विषय है और इस देश में 80 से 90 प्रतिशत लोग सनातन धर्म को मानते हैं। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि जब महाराष्ट्र में बागेश्वर धाम पर आरोप लगे तो वो रातों रात बिस्तर बांधकर क्यों भागे। उन्होने मांग की है कि अगर उनकी बात में सच्चाई है तो वो प्रामाणिकता से अपनी बात का जवाब दें। अगर वास्तव में तांत्रिक प्रथा जैसा कुछ है तो वो भी प्रमाणित करें।

कैलाश विजयवर्गीय आये बागेश्वर धाम के समर्थन में :

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के बाद एक और बीजेपी प्रतिनिधि बागेश्वर धाम के समर्थन में बयान दिया हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी बागेश्वर धाम के समर्थन में आये हैं, अपने इंटरव्यू में महासचिव ने कहा- धीरेंद्र शास्त्री पर अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति द्वारा लगाए आरोपों को मिथ्या बताया हैं। यह मेरा चमत्कार नहीं, यह मेरे ईष्ट का चमत्कार है, मुझे हनुमानजी और सन्यासी बाबा पर विश्वास है। सब कुछ उनकी कृपा से ही होता है। मैं तो कुछ भी नहीं, मैं उनका छोटा सा साधक हूं। इसलिए उनपर इस तरह के आरोप लगाना मिथ्या है। सनातन धर्म में उनके जैसे बहुत सारे लोग हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT