खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू Social Media
मध्य प्रदेश

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का चैलेंज, सीएम शिवराज पर जूता फेंकने वाले को 25 हज़ार डॉलर का इनाम

Author : Raj News Network

जबलपुर,मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंक कर मारने का चैलेंज घोषित खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दिया है। आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तानी समर्थक है।पन्नू ने सोशल मीडिया में वीडियो डाल कर कहा है की "जो भी सिख समाज का आदमी मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह पर जूता फेंक के मरेगा तो पन्नू उसे बदले में 25 हजार डॉलर इनाम में देगा।" यह वीडियो पन्नू ने जबलपुर में अपनी कार में बैठ कर बनाया था। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने वीडियो की जांच केंद्रीय एजेंसियों के स्तर पर किए जाने की बात कही है।

क्या है वजह?

इस चैलेंज की वजह बताई जा रही है जबलपुर के रांझी में रहने वाला प्रभजोत सिंह और 18 दिसंबर को प्रभजोत की गिरफ्तारी। 18 दिसंबर को एक सिख समारोह के दौरान प्रभजोत ने अपने ट्रैक्टर के सामने खालिस्तान समर्थक और आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो लगाई और भिंडरावाले के समर्थन में गाने बजाय जिसपर पुलिस ने 153(1), 505(1) के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू इसी गिरफ्तारी का विरोध कर रहा हैं और सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंकने का चैलेंज दिया हैं। आरोपी प्रभजोत सिंह आतंकवादी भिंडरावाले को संत मानता है और एक दूध डेयरी का संचालक है।

कौन है गुरपतवंत सिंह पन्नू?

गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तानी समर्थक है और भारत में घोषित आतंकवादी है। यह एक खालिस्तानी समूह सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) का सरगना है। यह आतंकी पंजाब के खानकोट का रहने वाला है, लेकिन अब यह विदेश में रहता है। सिख्स फॉर जस्टिस समूह को यह पाकिस्तानी आईएसआई की मदद से चलाता है और साथ पंजाब में खालिस्तानी अलगाववाद को वापिस से गड़ने की कोशिश कर रहा हैं। एनआईए (NIA) ने इसके खिलाफ केसेस भी दर्ज करे है, लेकिन यह आतंकी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT