CM ने शहीद भारत यदुवंशी के चरणों में अर्पित की श्रद्धांजलि
CM ने शहीद भारत यदुवंशी के चरणों में अर्पित की श्रद्धांजलि Social Media
मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा : CM ने शहीद भारत यदुवंशी के निवास पर पहुंचकर उनके चरणों में अर्पित की श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में शहीद भारत यदुवंशी के निवास पर पहुंचे, यहां सीएम ने शहीद भारत यदुवंशी के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा-शहीद का परिवार अब हमारा परिवार है।

दु:ख की इस घड़ी में हम शहीद परिवार के साथ हैं : CM

कश्मीर के बारामुला में पदस्थ, छिंदवाड़ा के रोहनाकला के लाल, शहीद भारत यदुवंशी के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि, दु:ख की इस घड़ी में हम शहीद परिवार के साथ हैं। मां भारती की सेवा के लिए जिन्होंने अपनी जिंदगी दे दी, ऐसे परिवार का ध्यान रखना हमारा परम कर्तव्य है। भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय से भी चर्चा करूंगा और प्रदेश सरकार तो यथोचित सहायता करेगी ही।

छिंदवाड़ा के लाल, शहीद भारत यदुवंशी के चरणों में मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मां भारती की सेवा के लिए जिन्होंने अपने प्राण दे दिये,ऐसे परिवार का ध्यान रखना हमारा परम कर्तव्य है। भारत सरकार,रक्षा मंत्रालय से भी चर्चा करूंगा और प्रदेश सरकार तो यथोचित सहायता करेगी ही।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बता दें, छिंदवाड़ा के शंकर खेड़ा रहने वाले 28 वर्षीय भारत यदुवंशी ने साल 2015 में आर्मी जॉइन की थी। यदुवंशी जम्मू कश्मीर के दुर्ग मुला क्षेत्र के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ तैनात थे। यहां उनकी आतंकियों से मुठभेड़ हो गई, वे हमले से बुरी तरह घायल हो गए थे। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान ग्रेनेड हमले से शहीद हुए भारत यदुवंशी का शनिवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।

सम्मान में बदला गांव का नाम :

वहीं कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर कहा था कि, भारत माता की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए वीर सपूत भारत यदुवंशी के अन्तिम दर्शन कर उनके चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित किए। छिंदवाड़ा का ग्राम रोहना कला अब वीर सपूत भारत के नाम पर ‘भारत नगर’ नाम से जाना जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT