श्रद्धालुओं के साथ गृहमंत्री ने ग्रहण की प्रसादी
श्रद्धालुओं के साथ गृहमंत्री ने ग्रहण की प्रसादी Social Media
मध्य प्रदेश

Datia : पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम में आए श्रद्धालुओं के साथ गृहमंत्री ने ग्रहण की प्रसादी

Priyanka Yadav

दतिया, मध्यप्रदेश। दतिया में चल रहे पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर पार्थिव शिवलिंगों का निर्माण कर पूजा अर्चना की।इस दौरान मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बागेश्वरधाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की चल रही हनुमत कथा का श्रवण किया। यहां आयोजित आरती में भी गृहमंत्री ने भाग लिया।

श्रृद्धालुओं की सेवा में समितियां पूरी लगन और कर्मठता से कार्य कर रही : नरोत्तम

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, दतिया में पार्थिव शिवलिंग निर्माण एवं श्रीहनुमंत कथा के आयोजन में देशभर से आ रहे श्रृद्धालुओं की सेवा में समितियां पूरी लगन और कर्मठता से कार्य कर रही हैं। उनकी लगन और कर्मठता वास्तव में प्रशंसनीय है। आज सुबह स्टेडियम पहुंचकर समिति सदस्यों से चर्चाकर उनका हौसला अफजाई की। वहीं दतिया में चल रहे पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम में आए श्रद्धालुओं के साथ आज भगवान भोलेनाथ की प्रसादी ग्रहण की।

डॉ.मिश्रा ने श्रद्धालुओं के साथ आज भगवान भोलेनाथ की प्रसादी ग्रहण की :

बता दें, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बालाजी बागेश्वर धाम के संत महाराज धीरेंद्र शास्त्री के सानिध्य में आज सुबह डबरा के लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही निर्माणाधीन नवग्रह पीठ का अवलोकन भी किया। यहां गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा एवं संतों ने तिरंगा यात्रा में शामिल होकर नागरिकों से अपने-अपने घरों पर स्वतंत्रता दिवस पर पूरे उत्साह एवं उमंग के साथ तिरंगा फहराने का संदेश दिया।

शिव भक्तों ने पूरे श्रद्धा भाव से शिवलिंग का किया निर्माण :

मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम ग्राउंड में चल रहे पार्थिव शिवलिंग आयोजन में हजारों लाखों की संख्या में शिव भक्तों ने पूरे श्रद्धा भाव से शिवलिंग का निर्माण किया। वहीं प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा सपरिवार पहुंचकर कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। दोपहर में ब्राह्मणों की टीम ने विधिवत महान रुद्रअभिषेक कराया। इसके बाद पार्थिव शिवलिंग का विसर्जन शहर से दूर धार्मिक स्थल उनाव बालाजी पहुंज नदी में किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT