Sambal Yojana 2.0
Sambal Yojana 2.0 Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्रमिक परिवारों के खाते में 678 करोड़ की राशि जारी की

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • आज ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में CM डॉ. मोहन यादव ने की सहभागिता

  • सीएम ने श्रमिक परिवारों के खाते में 678 करोड़ रूपये की राशि जारी की

  • इसके साथ ही जिले को विभिन्न विकास कार्यों की भी सौगात दी

Sambal Yojana 2.0: आज ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सहभागिता कर मुख्यमंत्री जन-कल्याण (संबल) योजना 2.0 के अंतर्गत 30,591 श्रमिक परिवारों को 678 करोड़ की अनुग्रह सहायता राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण करने के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों की भी सौगात दी। इस अवसर पर माननीय राज्यपाल मंगुभाई पटेल, केंद्रीय मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष समेत अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने कहा कि, मुझे बताते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि आज मुख्यमंत्री जन-कल्याण (संबल) योजना 2.0 के अंतर्गत 30,591 श्रमिक परिवारों के खाते में 678 करोड़ की राशि डालने के साथ ही विभिन्‍न विभागों के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्‍यास भी किया गया है। मुख्यमंत्री बोले- "विकास की रफ्तार कभी कम नहीं होगी" प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में हमारी सरकार विकास के माध्‍यम से गरीब से गरीब व्‍यक्ति के जीवन में बदलाव ला रही है

विकास के काम निरंतर होते रहेंगे
CM

वही मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैं आज घोषणा करता हूँ कि अकुशल श्रमिकों की मासिक मजदूरी को 1,625 से बढ़ाकर 11,450 तथा अर्द्धकुशल श्रमिकों की मजदूरी को 1,764 से बढ़ाकर 12,446 एवं खेतिहर मजदूरों की मासिक मजदूरी को 1,396 से बढ़ाकर 9,160 आज से हमारी सरकार कर रही है।

बता दें, संबल योजना प्रदेश में असंगठित क्षेत्र में कार्यरत लाखों श्रमिकों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है, जिसमें अनुग्रह सहायता योजना के अंतर्गत दुघर्टना में मृत्यु होने पर 4 लाख रूपये एवं सामान्य मृत्यु होने पर 2 लाख रूपये प्रदान किये जाते हैं। प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2018 में प्रारंभ संबल योजना में अब तक कुल 5 लाख 25 हजार से अधिक प्रकरणों में 4 हजार 900 करोड़ रुपए से अधिक के हितलाभ वितरित किये जा चुके है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT