कमलनाथ
कमलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

चित्रकूट क्षेत्र स्थित सिद्धा पहाड़ की खुदाई को लेकर कमलनाथ ने शिवराज सरकार को दी चेतावनी, कही यह बात

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। राम की कर्मभूमि 84 कोषीय चित्रकूट क्षेत्र स्थित सिद्धा पहाड़ जहां रामायण काल में श्री राम ने राक्षसों के वध की प्रतिज्ञा ली थी, उसे खोदने की तैयारी हो गई है। इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर पर कहा कि, "कांग्रेस इस पर चुप नहीं बैठेगी।"

कमलना ने कही यह बात:

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, "खुद को धर्मप्रेमी बताने वाली शिवराज सरकार अपने व्यावसायिक हितों के लिये लगातार धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ वाले निर्णय लेती आयी है।"

उन्होंने कहा कि, "अब मध्यप्रदेश के सतना में स्थित सिद्धा पहाड़ , जो कि राम वन गमन पथ पर स्थित है, जहां पर प्रभु श्री राम ने इस भूमि को निशाचरो से मुक्त करने की प्रतिज्ञा ली थी, उस पहाड़ को खनन हेतु खोदने की शिवराज सरकार ने प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।"

उन्होंने कहा कि, "आस्था के केन्द्र इस सिद्धा पहाड़ को खोदने हेतु मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा लोक सुनवाई करने का निर्णय लिया गया है। यह वह पहाड़ है, जिसका उल्लेख रामचरित मानस व वाल्मीकि रामायण में भी है कि राक्षसों द्वारा ऋषि मुनियो का वध करने के बाद उनके अस्थि समूह से बने ढेर से यह पहाड़ बना है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "भगवान राम के नाम का राजनीति के लिये उपयोग करने वाली भाजपा सरकार अब उनके अवशेषों को सुनियोजित तरीक़े से नष्ट करने का काम कर रही है।"

कमलनाथ ने कहा कि, "कांग्रेस इस पर चुप नहीं बैठेगी, जन आस्थाओं के विरोधी इस निर्णय के विरोध में हम सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेंगे और भगवान श्री राम की यादों से जुड़े इस पहाड़ को नष्ट व ख़त्म नहीं होने देंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT