महाकाल की छटवीं शाही सवारी आज
महाकाल की छटवीं शाही सवारी आज Raj Express
मध्य प्रदेश

महाकाल की छटवीं शाही सवारी आज, घटाटोप स्वरूप में देंगे दर्शन, PCC चीफ कमलनाथ होंगे कमलनाथ

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • उज्जैन के बाबा महाकाल की छठवीं शाही सवारी आज।

  • पीसीसी चीफ करेंगे महाकाल का अभिषेक ।

  • महाकाल की छटवीं शाही सवारी में PCC चीफ होंगे शामिल ।

  • शाही सवारी में श्रद्धालुओं की उमड़ेगी भीड़।

  • सुरक्षा के किये कड़े इंतजाम।

Sawan Somwar Ujjain Mahakal 6th Sawari: उज्जैन के बाबा महाकाल की आज छठवीं शाही सवारी है जिसकी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। महाकाल की छटवीं शाही सवारी में आज पीसीसी चीफ कमलनाथ शामिल होंगे। इसको लेकर सुरक्षा कड़े इंतजाम किये गए है। श्रावण मास के छटवें सोमवार पर उज्जैन ही नहीं बल्कि देश विदेशों से आये श्रद्धालु बाबा की सवारी होंगे।

पीसीसी चीफ कमलनाथ उज्जैन सोमवार शाम को पहुंचेगे। पीसीसी चीफ कमलनाथ उज्जैन मंदिर में बाबा महाकाल अभिषेक करेंगे और आशीर्वाद लेंगे। बाबा महाकाल की शाही सवारी में पूजन अर्चन के साथ आरती भी करेंगे। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज अपराह्न उज्जैन पहुँचकर बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे और भगवान का पूजन अभिषेक कर प्रदेश की ख़ुशहाली की कामना करेंगे। ।। ॐ नम: शिवाय ।।

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं अपर कलेक्टर संदीप कुमार सोनी ने बताया कि, श्री महाकालेश्वर भगवान की 14 अगस्त 2023 को निकलने वाली षष्ठम सवारी में भगवान पालकी में श्री चन्द्रमौलेश्वर, हाथी पर श्री मनमहेश, गरूड़ रथ पर शिवतांडव, नन्दी रथ पर उमा-महेश, डोल रथ पर होल्कर स्टेट के मुखारविंद और रथ पर श्री घटाटोप स्वरूप में विराजित होकर अपनी प्रजा का हाल जानने नगर भ्रमण पर निकलेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT