MP Breaking Live News Update
MP Breaking Live News Update Syed Dabeer Hussain- RE
मध्य प्रदेश

MP Breaking Live News: BSP ने विधानसभा चुनाव उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की , 9 नाम शामिल

Priyanka Yadav

Bahujan Samaj Party Released Assembly Election Candidate List: भोपाल ,मध्यप्रदेश। बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव उम्मीदवार सूची जारी की है। जारी सूची के अनुसार विश्राम सिंह बौध्द बैरसिया जिला भोपाल, जीवन सिंह देवड़ा घटिया जिला उज्जैन, बालकिशन चौधरी, जबलपुर पूर्व जिला जबलपुर, डीडी अहिरवार चंदला जिला छतरपुर, डॉ. एसएस मालवीय सोनकच्छ जिला देवास , रक्षपाल सिंह कुशवाह, जिला भिण्ड, छन्गेलाल कोल अमरपाटन जिला सतना, कमलेश दौहरे सीहोर विधानसभा सीट जिला सीहोर से उमीदवार बनाया है।

आज गणेश उत्सव का आखिरी दिन यानी अनंत चतुर्दशी है। ऐसे में अनंत चतुर्दशी के दिन पूजा-पाठ के बाद गणेश जी की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। भोपाल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अनंत चतुर्दशी पर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा का विसर्जन। इस दौरान सीएम ने ट्वीट कर लिखा- हृदय में अनंत आनंद की सृष्टि करने वाले 'गजानन' सब पर कृपा बनाये रखें।

श्री गणेश की प्रतिमा का विसर्जन
केंद्रीय मंत्री आज शाम को भोपाल से रवाना होकर ग्वालियर पहुंचेंगे: डॉ. वाजपेयी

Madhya Pradesh News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेश वाजपेयी ने जानकारी देते हुए बताया कि, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज शाम 6 बजे विशेष विमान द्वारा भोपाल से रवाना होकर शाम 7 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे।

 "महाराणा प्रताप स्मारक" के शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम की प्रमुख घोषणाएं 

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आज "महाराणा प्रताप स्मारक" के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रमुख घोषणाएं की है, सीएम ने कहा कि, मध्यप्रदेश के कालजयी सपूत, बुंदेलखंड के गौरव महाराज छत्रसाल जी के समाधि स्थल मऊ सहानियाँ (छतरपुर) में उनके जीवन व अवदान पर भव्य स्मारक बनाया जाएगा। साथ ही धुबेला में वर्तमान संग्रहालय का सुसज्जीकरण और विकास किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने छतरपुर में आदिवासी लोगों के साथ किया भोजन

आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव मध्यप्रदेश के छतरपुर आए है यहां अखिलेश यादव ने  छतरपुर में राजनगर विधान सभा चुनाव क्षेत्र में आदिवासी लोगों के साथ भोजन किया, छतरपुर में अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया है।

बुरहानपुर में दो मासूम बच्चों की डूबने से मौत

एमपी के बुरहानपुर जिले से एक दुखद खबर मिली है कि, यहां डैम में नहाने गए दो मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों बच्चों के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

'अपराधियों को मिलनी चाहिए चौराहे पर फांसी' -उज्जैन रेप केस पर उषा ठाकुर

Ujjain Minor Rape Case: उज्जैन में नाबालिग बच्ची से रेप मामले पर उषा ठाकुर ने कहा, "सरकार और प्रशासन अपना काम कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में कानून इतना सख्त है कि, कोई भी अपराधी सुरक्षित नहीं रह सकता। यहां मौत की सजा का प्रावधान है। लड़की को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसके माता-पिता के बारे में पता लगाया जा रहा है...अगर ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही हैं, तो समाज, परिवार और सभी को चिंता करनी होगी। अपने बच्चों को आध्यात्मिक संस्कृति सिखाएं। हम महिलाओं को अपनी मां और बहन मानते हैं। ये मैकाले की शिक्षा पद्धति का ही दुष्परिणाम है कि इतने कड़े कानून के बावजूद भी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है...ऐसे अपराधियों को चौराहे पर फाँसी दे देनी चाहिए, उनका अंतिम संस्कार नहीं करना चाहिए और चील-कौवे उनके शरीर को खाना चाहिए।

"महाराणा प्रताप स्मारक" के निर्माण कार्य का शिलान्यास

भोपाल में निर्मित होने वाले भव्य "महाराणा प्रताप स्मारक" के निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया।

'महाराणा प्रताप स्मारक' का शिलान्यास

सीएम शिवराज सिंह चौहान दीप प्रज्ज्वलन कर भोपाल में आयोजित महाराणा प्रताप स्मारक के शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के मंच पर सीएम शिवराज के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर भी मौजूद हैं।

उज्जैन दुष्कर्म मामले में 5 आरोपित हिरासत में

Ujjain Rape Case: धार्मिक नगरी उज्जैन में मासूम के साथ हुए रेप के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है, पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है। जिले से नाबालिक लड़की से रेप का मामला सामने आया था, इसमें कई आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

भगत सिंह की जयंती पर CM ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन

Bhagat Singh Birth Anniversary: आज देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महान क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास स्थित सभागार में अमर शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया एवं देश की आजादी में दिए गए उनके अमूल्य योगदान का स्मरण किया।

Bhagat Singh Birth Anniversary
एक अक्टूबर को भोपाल आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah visit to Bhopal: 1 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भोपाल आएंगे। वह यहां चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। वह कोर ग्रुप के साथ बैठक भी करेंगे। 

आज पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, कथा स्थल पर गणेश पूजन व विसर्जन

Bageshwar Sarkar Katha: आज भोपाल में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दिव्य दरबार लगा रहे हैं। कथास्थल पर ही कुंड बनाए गए हैं। अनंत चतुर्दशी के अवसर पर कथा स्थल पर ही गणेश पूजन व विसर्जन भी किया जाएगा, लोग कुंडों में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करें।

मुख्यमंत्री आज महाराणा प्रताप स्मारक का करेंगे शिलान्यास

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान टीटी नगर स्टेडियम रोड पर आयोजित कार्यक्रम में महाराणा प्रताप लोक की आधारशिला रखेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के राजपूत समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT