भोपाल गौरव दिवस
भोपाल गौरव दिवस Raj Express
मध्य प्रदेश

MP News : भोपाल गौरव दिवस पर शहर में रन फॉर प्राइड का आयोजन

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज भोपाल गौरव दिवस का आयोजन किया जा रहा है। यह गौरव दिवस आज भोपाल स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश में कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। आज राजधानी भोपाल में रन फॉर प्राइड का भी आयोजन किया गया। यह दौड़ VIP रोड स्थित राजाभोज प्रतिमा से शुरू हुई और बोट क्लब तक चली। गौरव दिवस के चलते 2 दिन तक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया फ्लैग ऑफ कर शुरुआत :

सीएम शिवराज ने गौरव दिवस के उपलक्ष्य पर प्रदेश वासियों को बधाई देकर भोपाल को स्वत्छता में नंबर 1 बनाने की बात कही। इस कार्यक्रम में उनके साथ भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री, विश्वास सारंग भी मौजूद थे। इस दौरान महापौर मालती राय, भोपाल संभागायुक्‍त माल सिंह, कलेक्‍टर आशीष सिंह और पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रन फॉर प्राइड के लिए 5000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसका आयोजन भोपाल नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा करवाया गया था। इस दौड़ में बच्चों से लेकर हर आयु वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। सुबह से ही VIP रोड पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी थी।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान राज्य के भोपाल वासियों को भोपाल की सांस्कृतिक धरोहर को संभालने की हिदायत दी। और अपने स्वास्थ्य की जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ने की भी सालाह दी है।आज गौरव दिवस के चलते राजधानी भोपाल के बिट्टन मार्केट में शाम 6.30 बजे से फूड फेस्टिवल का आयोजन होगा।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़े पूरी खबर-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT