डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान
डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए MP के पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा अवकाश : गृहमंत्री

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज फिर अलग-अलग मुद्दों पर बयानों की झड़ी लगाई है। कोरोना मामलों की जानकारी देते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 51 नए केस आए हैं‌ जबकि 112 लोग ठीक हुए हैं। वर्तमान में कुल एक्टिव केस 536 हैं। प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 0.18% और रिकवरी रेट 98.60% है। प्रदेश में कल कोरोना के 48,729 टेस्ट किए गए।

एमपी में पुलिसकर्मियों को ये फिल्म देखने के लिए मिलेगा अवकाश :

बता दें, मध्यप्रदेश सरकार समस्त पुलिसकर्मियों को ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के लिए उनकी सुविधानुसार अवकाश प्रदान करेगी। राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा- "फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों को अवकाश देने के लिए डीजीपी सुधीर सक्सेना को निर्देश दिए हैं।"

इस फिल्म में भोपाल के व्यक्ति की प्रमुख भूमिका है : नरोत्तम मिश्रा

राज्य के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा- इस फिल्म में भोपाल के व्यक्ति की प्रमुख भूमिका है, इसलिए भी समस्त पुलिसकर्मियों को इस फिल्म को देखना चाहिए। इसके पहले कल ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस फिल्म को राज्य में करमुक्त किए जाने की घोषणा की थी। फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री मूल तौर पर मध्यप्रदेश के हैं। उनकी शिक्षा भी भोपाल में ही हुई है।

भोपाल से पकड़े गए चार संदिग्धों के मामले में कही ये बात

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल से पकड़े गए चार संदिग्धों के मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाया जा रहा है। नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-मुजाहिदीन के 4 संदिग्ध ‌लोगों को भोपाल से पकड़ा गया है, जिनके पास से जिहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया जा रहा है। प्रदेश में अलर्ट जारी कर संदिग्ध लोगों की पहचान कर पूछताछ की जा रही है।

बता दें, संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाओं के आधार पर मध्यप्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश से संबंधित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात ए मुजाहिद्दीन (जेएमबी) के चार सक्रिय सदस्यों को कल यहां से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों में फजहर अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन उर्फ इब्राहिम और फजहर जैनुल शामिल हैं। उनके कब्जे से जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रानिक उपकरण और संदिग्ध दस्तावेज जब्त हुए हैं।

गृहमंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज :

वहीं, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कांग्रेस पर जमकर तंज कसा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कांग्रेस को समाप्त करने की महात्मा गांधी की इच्छा अब राहुल गांधी ही पूरी करेंगे। कांग्रेस के नेता भी ऐसा ही चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT