Jagannath Rath Yatra 2023
Jagannath Rath Yatra 2023 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

महाप्रभु श्री जगन्नाथ के मंगल व कल्याण के पवित्र उत्सव 'रथयात्रा' के शुभारंभ की सभी श्रद्धालुओं को बधाई: CM

Priyanka Yadav

Jagannath Rath Yatra 2023: हर साल 'जगन्नाथ रथ यात्रा' धूमधाम से निकाली जाती है, जिसमें शामिल होने देश-दुनिया के कोने-कोने से लोग आते है। इस बार मंगलवार को देशभर में भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथयात्रा निकाली जा रही है।

बता दें, हर वर्ष आषाढ़ माह की द्वितीया से लेकर दशमी तिथि तक भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ यात्रा पर निकलते हैं। ओडिशा के पुरी में मंगलवार 20 जून को आयोजित विश्वप्रसिद्ध रथयात्रा को लेकर जगन्नाथ मंदिर से लेकर गुंडिचा मंदिर तक श्रद्धा और उत्साह चरम पर है।

वही, ओडिशा के पुरी में होने वाली रथयात्रा के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी रथयात्रा अहमदाबाद के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में होती है। गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह जमालपुर जगन्नाथ मंदिर में परिवार समेत मंगला आरती की। इस दौरान अमित शाह ने कहा- हर वर्ष यहाँ भगवान के दर्शन की अनुभूति दिव्य व अविस्मरणीय होती है। महाप्रभु सभी पर कृपा बनायें रखें।

रथयात्रा के शुभारंभ की सभी श्रद्धालुओं को बधाई: CM

आज रथयात्रा के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर लिखा- महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के मंगल व कल्याण के पवित्र उत्सव 'रथयात्रा' के शुभारंभ की सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई! प्रभु की कृपा हर घर-आँगन में अनवरत बरसती रहे तथा सुख, समृद्धि, आनंद और शुभता व शुभत्व के दीप प्रदीप्त रहें, हर मुख पर मुस्कान हो, यही प्रार्थना है।

वीडी शर्मा ने भी किया ट्वीट :

इस अवसर पर वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- नीलांचल निवासाय नित्याय परमात्मने। बलभद्र सुभद्राभ्याम् जगन्नाथाय ते नमः।। भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान जगन्नाथ से सबके जीवन में सुख, शांति व समृद्धि की कामना करता हूँ। जय जगन्नाथ!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT