First Phase Voting : नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली के लिए मतदान दल रवाना, 19 अप्रैल को होगी वोटिंग
First Phase Voting : नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली के लिए मतदान दल रवाना, 19 अप्रैल को होगी वोटिंग Raj Express
महाराष्ट्र

First Phase Voting : नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली के लिए मतदान दल रवाना, 19 अप्रैल को होगी वोटिंग

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए मतदान दल रवाना।

  • स्थानीय पुलिस और सेना के जवान नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात।

  • भारतीय वायु सेना द्वारा भेजे गए हेलीकॉप्टर से हुए रवाना।

First Phase Voting : महाराष्ट्र। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में महाराष्ट्र की 5 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली के लिए मतदान दल को भारतीय वायु सेना द्वारा भेजे गए हेलीकॉप्टर से रवाना कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली (First Phase Voting) में 19 अप्रैल को होने वाली वोटिंग को लेकर सेना बल तैनात किया गया है जो एरिया डोमिनेशन कर सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे है।

गढ़चिरौली एसपी नीलोत्पल (Gadchiroli SP Neelotpal) ने जानकारी देते हुए बताया कि, कल (सोमवार को) भारतीय वायु सेना के 6 एमआई -17 हेलीकॉप्टर आए और आज से उन्होंने हेली ड्रॉपिंग शुरू कर दी है, इसलिए आज लगभग 48 इकाइयों की हेली ड्रॉपिंग की जानी है जहां 48 इकाइयां ईवीएम और मतदान की हैं ये सभी स्थान नक्सल प्रभावित संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में आते हैं।

पूरी खबर पढ़नें के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के पहले चरण (First Phase Voting) में तमिलनाडु की 39, राजस्थान की 12 , उत्तर प्रदेश की 8 , मध्य प्रदेश की 6, असम की 5, उत्तराखंड की 5 और महाराष्ट्र की 5 सीटों पर वोटिंग होनी है। पहले चरण के तहत महाराष्ट्र के चंद्रपुर, भंडारा - गोंदिया, गढ़चिरौली - चिमूर, रामटेक, नागपुर लोकसभा सीट पर मतदान होंगे। महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटिंग (First Phase Voting) कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है। इलाकों में मतदान दल की हेली ड्रॉपिंग की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT