Rameswaram Cafe Blast
Rameswaram Cafe Blast Raj Express
दक्षिण भारत

Rameswaram Cafe Blast : पुलिस रिमांड पर भेजे गए दोनों आरोपी ताहा और मुसवीर हुसैन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दोनों आरोपियों को कोलकाता से किया गया था गिरफ्तार।

  • NIA ने मुख्य आरोपी पर घोषित किया था 10 लाख का इनाम।

Rameswaram Cafe Blast : बेंगलुरु, कर्नाटक। रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले के दो आरोपी अब्दुल मथीन ताहा और मुसवीर हुसैन को एनआईए (NIA) विशेष अदालत के न्यायाधीश के सामने पेश किया गया। NIA स्पेशल कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 10 दिन की पुलिस हिरासत पर भेज दिया गया है। दोनों को शुक्रवार देर रात बेंगलुरु लाया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी लम्बे समय से बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफ़े ब्लास्ट के आरोपियों को खोज रही थी। मुख्य आरोपी पर 10 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

सूत्रों के अनुसार NIA को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के पीछे के मास्टरमाइंड अब्दुल मथीन ताहा पर भारत में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह महत्वपूर्ण लोगों में से एक होने का शक है। 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट हुआ था। ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को कोलकाता में उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया था।

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले के दो प्रमुख आरोपी फर्जी ड्रीम गेस्ट हाउस में पहचान छुपाकर 25 से 28 मार्च तक रुके थे। ड्रीम गेस्ट हाउस के रिसेप्शनिस्ट अशरफ अली ने बताया कि, "वे 25 मार्च को आए और अपना पहचान पत्र दिखाया, और हमने उन्हें एक कमरा प्रदान किया। उन्होंने 28 मार्च को होटल से चेकआउट किया। जब एनआईए के अधिकारी पहुंचे, तो वे चले गए थे। हम होटल के अंदर भोजन उपलब्ध नहीं कराते थे, इसलिए वे दोनों भोजन करने के लिए बाहर जाते थे।"

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT