सरदार वल्लभभाई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर बोले CM योगी
सरदार वल्लभभाई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर बोले CM योगी  Raj Express
उत्तर प्रदेश

सरदार वल्लभभाई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर बोले CM योगी- आज का भारत सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज पुण्यतिथि

  • CM योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी

  • आज का भारत सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है: CM योगी

उत्तर प्रदेश, भारत। महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आधुनिक भारत के शिल्पकार, 'राष्ट्रीय एकता' के सार्वकालिक प्रतीक, लौह पुरुष, 'भारत रत्न' सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज, 15 दिसंबर शुक्रवार को पुण्यतिथि (Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary) है। इस मौके पर लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्‍हें याद कर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि प्रदान की। साथ ही अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे :

सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "हम सब जानते हैं कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे। स्वाधीनता संग्राम सेनानी होने के साथ ही उनका योगदान स्वतंत्र भारत में नए भारत के शिल्पी के रूप में था। आज का भारत सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है... उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।"

इसके अलावा सोशल मीडिया एक्‍स पर CM याेगी ने लिखा- महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आधुनिक भारत के शिल्पकार, 'राष्ट्रीय एकता' के सार्वकालिक प्रतीक, लौह पुरुष, 'भारत रत्न' सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! राष्ट्र सेवा के प्रति उनकी लौह प्रतिबद्धता हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

यह भी पढ़े-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT