युवती को चौथी मंजिल से फेंकने वाले सूफियान एनकाउंटर में घायल
युवती को चौथी मंजिल से फेंकने वाले सूफियान एनकाउंटर में घायल Social Media
उत्तर प्रदेश

Lucknow: युवती को चौथी मंजिल से फेंकने वाले सूफियान एनकाउंटर में घायल, पैर में लगी गोली

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। यूपी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। बता दें, उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) में 17 साल की निधि गुप्ता को मौत के घाट उतारने वाला आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है, उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सूफियान को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आरोपी पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था।

बता दें कि, निधि गुप्ता हत्याकांड का आरोपित सूफियान बीते दिनों से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। सूफियान की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस की तरफ से 5 टीमों का गठन किया गया था। उसके प्रदेश के बाहर जाने की आशंका जताई जा रही थी। हालांकि, पुलिस की सख्ती के चलते आरोपी लखनऊ से बाहर नहीं भाग सका था।

जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में कुछ दिनों पहले लखनऊ के दुबग्गा में मतांतरण का विरोध करने पर हिंदू लड़की (निधी) को सूफियान नामक आरोपी ने चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया था। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। पुलिस सूफियान की तलाश कर रही थी। पुलिस के सामने निधी हत्याकांड के आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना एक बड़ी चुनौती बन चुका था। बता दें, पुलिस ने सूफियान पर 25 हजार रुपए इनाम भी घोषित कर दिया था।

लखनऊ के ADCP ने कही यह बात:

इस मामले पर बात करते हुए लखनऊ के ADCP पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिंह ने कहा कि, "15 नवंबर को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में आरोपी सूफियान फरार था। आज एक मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ के बाद आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है। एक अवैध तंमचा बरामद किया है। जल्द इसको फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT