क्रूज़ में बैठकर ललिता घाट रवाना हुए PM मोदी
क्रूज़ में बैठकर ललिता घाट रवाना हुए PM मोदी  Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

काल भैरव मंदिर में पूजा के बाद क्रूज़ में बैठकर ललिता घाट रवाना हुए PM मोदी

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं और आज वे बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले आज सुबह उन्‍होंने काशी का कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर पहुंचे। इस दौरान PM मोदी के साथ CM योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे।

PM मोदी ने काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना :

वाराणसी में काल भैरव मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शन व पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे वहां से निकलकर 'खिड़कियां घाट' पहुंचे। PM मोदी वाराणसी के खिड़कियां घाट से क्रूज़ में बैठकर ललिता घाट के लिए रवाना हुए है और थोड़ी देर में ही वे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे।

PM मोदी ने कहा- काशी पहुँचकर अभिभूत हूँ :

काशी पहुँचकर अभिभूत हूँ। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन का शुभ मुहूर्त :

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सौगात देने वाले है। वे इस शुभ मुहूर्त में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। राम मंदिर के लिए मुहूर्त तैयार करने वाले आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने बताया कि, "13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में दिन में 1:37 बजे से 1:57 बजे तक 20 मिनट का शुभ मुहूर्त प्राप्त हुआ है।" कॉरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम के बाद PM मोदी बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे।

बता दें कि, PM नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर वाराणसी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। कर्यक्रम के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी अतिरिक्त बलों की सहायता से मंदिर परिसर, सार्वजनिक चौराहों पर तैनात है और सब कुछ सुचारू रूप से हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर गश्त कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT