ECI
ECI Raj Express
पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में दो दिन में बदले दो डीजीपी, संजय मुखर्जी नये डीजीपी नियुक्त

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • विवेक सहाय को DGP पद से हटाकर संजय मुखर्जी को किया नियुक्त।

  • सहाय लोकसभा चुनाव के बीच में (मई 2024) में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

West Bengal DGP Sanjay Mukherjee : कोलकाता। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी संजय मुखर्जी को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल का पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त कर दिया। इससे पहले, सोमवार को डीजीपी राजीव कुमार को पद से हटाकर उनकी जगह विवेक सहाय को नया डीजीपी नियुक्त किया गया था लेकिन उन्हें भी 24 घंटे के भीतर पद से हटा दिया गया है।

आयोग ने एक अधिसूचना में कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिरीक्षक एवं महानिदेशक पद के लिए संजय मुखर्जी (आईपीएस 1989 बैच) के नाम को मंजूरी दे दी है। आयोग ने मंगलवार को राज्य सरकार द्वारा भेजे गए तीन अधिकारियों के पैनल में से संजय मुखर्जी के नाम को मंजूरी दे दी। विवेक सहाय का नाम भी इसी पैनल में से चुना गया था। अनुमान लगाया जा रहा है विवेक सहाय लोकसभा चुनाव के बीच में ही मई, 2024 के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, संभवत: इसी वजह से उनकी जगह संजय मुखर्जी को नियुक्त किया गया है। राज्य में सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जो 19 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे।

संजय मुखर्जी होंगे पश्चिम बंगाल के नए डीजीपी नियुक्त

गौरतलब है कि राजीव कुमार को चुनाव आयोग ने सोमवार दोपहर को हटाने का आदेश दिया था। चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार की सिफारिश को दरकिनार करते हुए राज्य सरकार से शाम पांच बजे तक तीन नाम भेजने को कहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT