हनुमान चालीसा पर बोले दानवे
हनुमान चालीसा पर बोले दानवे Social Media
पॉलिटिक्स

हनुमान चालीसा पर बोले दानवे- महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस को आगे कर बात को बढ़ाया

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। नमाज के समय बजने वाले लाउडस्‍पीकर से सुलगी राजनीति हनुमान चालीसा तक आ पहुंची है और इस मामले का विवाद थम ही नहीं रहा है। हनुमान चालीसा को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग छिड़ी हुई। अब हाल ही में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे का बयान आया है।

देश में हनुमान चालीसा पढ़ना कोई अपराध नहीं है :

इस दौरान केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने अपने बयान में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर कहा- देश में हनुमान चालीसा पढ़ना कोई अपराध नहीं है लेकिन इस पर जो राजनीति हो रही है वो गलत है। रवि राणा और नवनीत राणा ने बयान दिया था कि, वो मातोश्री पर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। मातोश्री पर हनुमान चालीसा पढ़ना या न पढ़ना, हम इसका समर्थन नहीं करते हैं।

महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना :

इस दौरान केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह बात भी कही है-

लेकिन अगर कोई ऐसा बयान देता है तो महाराष्ट्र सरकार के प्रतिनिधि उनसे बातकर समझते तो मुझे लगता है कि, बात इतनी नहीं बिगड़ती। महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस को आगे कर इस बात को बढ़ाया है।
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे

बता दें कि, हनुमान चालीसा विवाद में राणा दंपत्ति जेल में बंद है। राणा दंपत्ति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिससे शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने राणा के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था। इस विवाद के बीच बीते शनिवार को राणा दंपत्ति की गिरफ्तारी की गई थी। हालांकि, उनकी जमानत के लिए याचिका दायर हुई है, लेकिन कोर्ट ने अभी उन्‍हें जमानत नहीं दी है। तो वहीं, सेशन कोर्ट नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा की जमानत याचिका पर अब 29 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT