Pakistan Election Result 2024
Pakistan Election Result 2024 Raj Express
एशिया

Pakistan Election Result 2024 : मनसेहरा सीट से नवाज शरीफ हारे, इमरान समर्थित उम्मीदवारों ने बनाई बढ़त

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से हार रहे।

  • निर्दलीय समीउल्लाह खान ने 18,000 से अधिक वोट किये हासिल।

Pakistan Election Result 2024 : इस्लामाबाद। पकिस्तान में अब चुनाव के परिणाम गए है। शुरआती नतीजों में नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से हार गए है वहीं इमरान समर्थित उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई हुई है। मनसेहरा सीट पर इमरान समर्थित उम्मीदवार शहजादा गुस्तास्प खान से करीब 10 हजार वोटों के मार्जिन से चुनाव हार गए हैं। नवाज शरीफ के 63,054 वोट मिले, जबकि गुस्तास्प खान ने 74,713 वोटों के साथ जीत दर्ज की। गौरतलब है कि, पाकिस्तान में नई सरकार चुनने के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई थी, मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहा।

पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने खैबर पख्तूनख्या की 3 सीटें जीतीं क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा समर्थित निर्दलीय समीउल्लाह खान ने 18,000 से अधिक वोट हासिल करके खैबर पख्तूनख्खा प्रांतीय विधानसभा की पीके 76 सीट जीती। उन्होंने कहा कि पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार फजल हकीम खान ने पीके 6 जीतने के लिए 25.330 वोट हासिल किए, पाकिस्तान चुनाव आयोग के शुरुआती नतीजों के मुताबिक पीटीआई समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार अली शाह ने स्थात की पीके-4 सीट जीत ली है. उन्हें 30,022 वोट मिले। गुरुवार शाम 5 बजे मतदान बंद हो गया और मतपत्रों की गिनती शुरू हो गई, लेकिन शुक्रवार सुबह करीब 3 बजे तक ईसीपी की ओर से इस बारे में कोई स्पष्ट तस्वीर नहीं थी कि कौन सी पार्टीआगे चल रही है।

30 मिनट के भीतर परिणाम घोषित करना होगाः चुनाव आयोग

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने चुनाव अधिकारियों से 30 मिनट के भीतर परिणाम घोषित करने को कहा, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने सभी अनतिम चुनाव आयुक्तों और रिटर्निंग अधिकारियों को आधे घंटे के भीतर परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था, साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार तड़के एक प्रेस बयान में चुनाव निगरानी संस्था ने पाकिस्तान में अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT