Budhni Assembly Seat Candidates
Budhni Assembly Seat CandidatesRE

Budhni Assembly Seat: सीएम शिवराज और पर्वतारोही मेघा परमार विधानसभा चुनाव में हो सकते हैं आमने- सामने...

MP Assembly Election 2023 : स्क्रीनिंग कमेटी ने केंद्रीय चुनाव समिति को जो नाम भेजे गए है उसमें बुधनी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार मेघा परमार का सिंगल नाम है।

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव में उतार सकती है मेघा परमार को।

  • मध्य प्रदेश की सबसे कम उम्र की महिला पर्वतारोही है मेघा परमार।

  • बुधनी विधानसभा सीट पर उम्मीदवार के रूप में मेघा परमार का सिंगल नाम।

Budhni Assembly Seat: भोपाल, मध्यप्रदेश। माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली मेघा परमार अब राजनीति के मैदान को फतह करने के लिए उतर गई हैं। राजनीति मे अपनी किस्मत आजमाने के लिए उनको सीएम शिवराज सिंह चौहान के गढ़ कहे जाने वाले बुधनी विधानसभा सीट से कांग्रेस टिकिट दे सकती है। अब तक पर्वतारोही मेघा परमार का नाम सीहोर जिले की इच्छावर विधानसभा सीट से टिकिट के दावेदार के तौर पर पैनल में शामिल है। जहां से भाजपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री करण सिंह वर्मा विधायक हैं लेकिन सूत्रो के अनुसार, अब कांग्रेस के आलाकमान ने पर्वतारोही मेघा परमार को बुधनी से चुनाव मैदान मे उतारने की तैयारी कर रही है।

पर्वतारोही मेघा परमार का राजनीति में कद बढ़ा है इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अपने कालापीपल दौरे के दौरान उनसे मुलाकात की थी और धार के मोहनखेड़ा दौरे के दौरान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी उनसे मिलने पहुंची थी। इसके साथ ही उनसे 10 से 15 मिनिट तक चर्चा की थी। इससे साबित होता है कि, पर्वतारोही मेघा परमार कांग्रेस के आलाकमान की नजर में है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि, इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मेघा परमार को बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव में उतार सकती है।

राहुल गांधी से बात करती मेघा परमार।
राहुल गांधी से बात करती मेघा परमार। RE

यह खबर भी पढ़ें :

Budhni Assembly Seat Candidates
राहुल गांधी ने गाड़ी रुकवाई, पूछा-पर्वतारोही कौन है? वहां मौजूद लड़की ने बताया मेघा परमार, फिर 10 मिनट चर्चा...

बता दें, स्क्रीनिंग कमेटी ने केंद्रीय चुनाव समिति को जो नाम भेजे गए है उसमें बुधनी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार मेघा परमार का सिंगल नाम है। हालांकि ऐसा भी माना जा रहा कि, जब उम्मीदवारों की फाइनल सूची आएगी तब फेरबदल भी हो सकता है।

कौन हैं मेघा परमार

मेघा परमार मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की रहने वाली हैं। एमपी सरकार की 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं लेकिन अब वह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। मेघा के नाम मध्य प्रदेश की सबसे कम उम्र की महिला पर्वतारोही का भी खिताब है। दुनिया की शीर्ष चोटी माउंट एवरेस्‍ट का शिखर छूने के बाद मेघा परमार ने 147 फीट (45 मीटर) की टेक्निकल स्कूबा डाइविंग कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था। यह रिकॉर्ड तीन साल पहले मेघा परमार ने माउंट एवरेस्‍ट फतेह कर बनाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com