MIB Advisory to TV Channels on Silkyara Rescue Operation
MIB Advisory to TV Channels on Silkyara Rescue OperationRaj Express

Uttarkashi Tunnel Rescue : सिल्क्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन पर MIB की टीवी चैनलों को एडवाइजरी - न बनाए सनसनीखेज

MIB Advisory to TV Channels on Silkyara Rescue Operation : मंत्रालय के अनुसार, सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है और सुरंग में फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

हाइलाइट्स :

  • एडवाइजरी के अनुसार, रिपोर्टिंग करते समय सतर्क और संवेदनशील रहें टीवी चैनल।

  • सिल्क्यारा टनल में जारी 41 मजदूरों का बचाव कार्य।

  • लाइव पोस्ट या वीडियो भी न करने की सलाह।

उत्तराखंड। सिल्क्यारा टनल में जारी 41 मजदूरों के बचाव कार्य के प्रसारण को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) ने टीवी चैनलों को एडवाइजरी जारी की है। MIB द्वारा जारी एडवाइजरी में टीवी चैनलों को रेस्क्यू ऑपरेशन सनसनीखेज न बनाने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन का करीब से कोई भी लाइव पोस्ट या वीडियो न करने की बात भी कही गई है।

मंत्रालय ने टीवी चैनलों को सलाह दी है कि वे इस मामले पर रिपोर्टिंग करते समय सतर्क और संवेदनशील रहें, खासकर हेडलाइन, वीडियो और तस्वीरें डालते समय और ऑपरेशन की संवेदनशील प्रकृति, परिवार के सदस्यों और साथ ही दर्शकों की मनोवैज्ञानिक स्थिति का उचित ध्यान रखें।

मंत्रालय के अनुसार, सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है और 2 किलोमीटर लंबी सुरंग वाले हिस्से में फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। विभिन्न सरकारी एजेंसियां 41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। सुरंग के आसपास चल रहा ऑपरेशन बेहद संवेदनशील प्रकृति का है, जिसमें कई लोगों की जान बचाना शामिल है। टीवी चैनलों द्वारा विशेष रूप से बचाव अभियान स्थल के करीब कैमरे और अन्य उपकरण रखकर ऑपरेशन से संबंधित वीडियो फुटेज और अन्य तस्वीरों के प्रसारण से चल रहे ऑपरेशन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

Ministry of Information and Broadcasting की एडवाइजरी
Ministry of Information and Broadcasting की एडवाइजरी

यह भी पढ़ें।

MIB Advisory to TV Channels on Silkyara Rescue Operation
Uttarkashi Tunnel Rescue : 41 जान बचाने की जद्दोजहद, ड्रिलिंग के लिए जा रही मशीन संकरी सड़क पर फंसी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com