Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Breaking live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Live News Updates: जातिगत गणना पर CM ने कहा- जिसकी जितनी साझेदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी...

Deeksha Nandini

Arun Sao Statement: छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी को न कभी संविधान पर भरोसा रहा है न कभी लोकतंत्र पर।

Illegal Fly Ash Transportation: फ्लाईऐश के समुचित व्यवस्था के बिना परिवहन व अवैध निपटान पर लगातार कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने दिए है। पर्यावरण विभाग द्वारा इस संबंध में लगातार जांच व कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत इस वर्ष में सितम्बर माह तक विभिन्न उद्योगों के वाहनों पर अब तक कुल 44 लाख 81 हजार 900 रूपये पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति अधिरोपित की गई।

Gandhi Jayanti 2023: छत्तीसगढ़। रायपुर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की जयंती पर कलेक्टोरेट परिसर स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश की आज़ादी और जनकल्याण के लिए दिए अमूल्य योगदान के लिए राष्ट्रपिता के प्रति कृतज्ञता भी जताई।

CM Baghel on Caste Census: रायपुर, छत्तीसगढ़। जातिगत गणना के हक़ में सीएम बघेल ने कहा कि, किसकी कितनी आबादी है, जब यह तय हो जाएगा। तभी यह तय हो पाएगा कि किसको कितना हक मिलना चाहिए। इसलिए जातिगत जनगणना ज़रूरी है। जिसकी जितनी साझेदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी।

Mahatma Gandhi Jayanti 2023: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आज राजभवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी पुष्पांजलि दी।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने दी पुष्पांजलि

Congress Bharosa Yatra: कांग्रेस भरोसा यात्रा में भूपेश बघेल बुलेट (बाइक) गाड़ी से विधानसभा पाटन में स्कूल ग्राउंड सेलूद से बस स्टैंड पाटन तक शामिल हुए।

Congress Bharosa Yatra

पीएम मोदी के बस्तर दौरे को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव जगदलपुर जिले में अधिकारीयों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज बैठक करेंगे।

Chhattisgarh Train Cancelled: रेलवे ने फिर 5 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला स्टेशन यार्ड के आधुनिकीकरण और तीसरी-चौथी लाइन पर काम चल रहा है। यह गाड़ियां 2 से 14 अक्टूबर तक अलग-अलग तारीखों पर नहीं चलेंगी। इससे पहले भी 37 ट्रेनें कैंसिल हो चुकी हैं।

PM Modi Chhattisgarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

Congress Bharosa Yatra: आज सीएम बघेल विधानसभा पाटन में स्कूल ग्राउंड सेलूद से बस स्टैंड पाटन तक “कांग्रेस भरोसा यात्रा” में शामिल होंगे। कांग्रेस भरोसा यात्रा सभी विधानसभा क्षेत्रों में 25-30 कि.मी की यात्रा होगी। इस यात्रा के दौरान सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं से जनता को अवगत कराया जायेगा।

Congress Bharosa Yatra

Mallikarjun Kharge Chhattisgarh Visits: रायपुर छत्तीसगढ़। रायगढ़ के कोड़ातराई में आगामी 4 अक्टूबर को 'भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे तथा आमसभा को संबोधित करेंगे।

Photo Exhibition on The Life Journey of Mahatma Gandhi: रायपुर, छत्तीसगढ़। संस्कृति विभाग अंतर्गत पुरातत्त्व, अभिलेखागार एवं संग्रहालय रायपुर द्वारा 2 अक्टूबर 2023 को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में महात्मा गांधी की जीवन यात्रा पर तीन दिवसीय चित्र-प्रदर्शनी लगाई जा रही है। इसमें उनके जन्म, बचपन, परिवार, किशोरावस्था में अध्ययन सहित जीवनकाल की उल्लेखनीय घटनाओं से संबन्धित 100 से अधिक चित्रों का समावेश है, जो भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम में बापू के संघर्षों को दर्शाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT